Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डॉन वास्को स्कूल ने जल संरक्षण के लिये निकाली साइकिल यात्रा


शिवेश शुक्ला
बस्ती :डान वास्को स्कूल द्वारा नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के जयंती पर गुरुवार को  जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।साइकिल यात्रा को  समाज सेवी अभय देव शुक्ला ने हरी झंडी दिखा रवाना किया |

जिसमे विद्यालय के प्रबंध निदेशक राजेश मिश्रा ने बताया कि जल तथा ईंधन के बचत के बारे में लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया किया।
उन्होंने कहा कि  जल एवं ईंधन असीमित नही है अगर आज नही बचाएंगे तो कल हमे बुंदेलखंड के लोग जल की कमी को लेकर चिंतित है उसी तरह अगर हम भी जल का दुरुपयोग करना बन्द नही करेंगे तो स्थिति अत्यन्त भयावह हो जाएगी । वही दूसरी तरफ डीजल पेट्रोल जो दूसरे देशों से आयातित हो रहा उसे अनर्गल रूप से इस्तेमाल न किया जाय आज ईंधन का जितना दुरुपयोग लोग कर रहे है अगर उस पर गंभीर नही हुए तो आने वाले समय मे भुगतान के बाद भी ईंधन नही उपलब्ध होगा।
श्री मिश्रा ने कहा कि लोग वाहनों का जरूरत भर इस्तेमाल करे चार पहिया वाहनों का उपयोग कम करे खड़ी गाड़ी स्टार्ट करके ऐसी का इस्तेमाल न करे भीड़ भाड़ एरिया में जाने के लिए साइकिल या दो पहिया इस्तेमाल करे। यातायात के नियमों का पालन करे। जल संचय पर कहा कि सर्विस सेंटर पर धुलाई के दौरान पानी का रिफिल्टर की व्यवस्था होनी चाहिए उसी प्रकार नहाने के लिए जरूरत भर पानी का इस्तेमाल करे।
जन जन तक पहुचाने के लिए कल डॉन वास्को स्कूल के छात्र-छात्राए विद्यालय परिवार आवास विकास से साइकिल रैली निकाल कर मालवीय रॉड, रोडवेज, गांधी नगर निकली गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे