Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नमाज प्रकरण को लेकर हियुवा ने की कार्यवाही की मांग


शिवेश शुक्ला
बस्ती :प्राथमिक विद्यालय में सैकड़ों की संख्या में जबरिया घुसे संप्रदाय विशेष के लोगो ने जनाजे की नमाज पढ़ी। विद्यालय में तैनात अध्यापको वंदना मिश्रा ने उन्हे ऐसा करने से रोका लेकिन सभी ने अनसुना कर दिया। घटना सदर विकास खण्ड के भैसहिया प्राथमिक विद्यालय का है। कहा जारहा है कि प्राथमिक विद्यालय के निकट ही कब्रिस्तान है। गांव में किसी का अंतकाल हो गया। सभी जनाजे के साथ कब्रिस्तान जा रहे थे। बीच में विद्यालय पर रूक गये।

जनाजे के साथ चल रहे लोगों ने एक बाल्टी पानी मांगा। वंदना मिश्रा ने पानी दे दिया। ऐसा एक बार और करना पड़ा। दूसरी बार अभी बाल्टी का पानी देकर वंदना ने स्कूल का गेट बंद नही किया था कि करीब 150 की सख्ंया में लोग जबरिया स्कूल कैम्पस में घुस गये। फिलहाल बच्चों को दहशतगर्दी से बचाने के लिये वंदना मिश्रा ने बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया और जनाजे की नमाज पढ़ते समय कुछ फोटो खींच लिया और साहस दिखाते हुये इसे ग्रुप में पोस्ट कर दिया। सभी लोग नमाज पढ़कर चले गये किन्तु डर के मारे बच्चे कमरे में चिल्लाते रहे। घटना के बाद स्कूली बच्चे डरे हुये हैं। वंदना मिश्रा ने अध्यापकों और महकमे के आला अफसरों के वाट्सएप ग्रुप में इस पूरा मामला शेयर किया लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई कार्यवाही नही की गयी है।

सोशल मीडिया पर यह घटनाक्रम तेजी से वायरल हो रहा है। क्षेत्रीय जनों का कहना है स्कूल सरकारी सम्पत्ति है छोटे छोटे बच्चे पढ़ने आते हैं। बगैर अनुमति के अंदर प्रवेश करना और जनाजे की नमाज पढ़ना कतई वाज़िब नही है। ऐसे में महकमे के अधिकारियों द्वारा इस मामले को सज्ञान न लिया जाना चर्चा में है। खबर ये भी है कि इस घटना के बाद तीन दिन तक विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बहुत कम थी। मामले की जांच कर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिये। जिलाधिकारी और एलआईयू के सज्ञान में मामला आया तो उन्होने कहा जांच करवाकर उचित कदम उठाये जायेंगे।

हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुताानी ने कहा है कि मामले में कार्यवाही नही हुई तो कार्यवाही न करने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे