Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय सहित सभी चौकियों पर फहराया गया तिरंगा




अखिलेश्वर तिवारी
भारत नेपाल सीमा पर नेपाल के प्रहरी जवानों ने मिठाइयां खिलाकर दी बधाई
सीमा पर तैनात जवानों ने लिया देश की रक्षा का शपथ
बलरामपुर।। भारत के 71वें गणतंत्र दिवस को  सशस्त्र सीमा बल नवी वाहिनी तथा 50वीं वाहिनी मुख्यालय सहित दोनों वाहिनी के सीमा चौकियों पर गणतंत्र दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । वाहनी मुख्यालय तथा इसके समस्त सीमा चौकियों में बहुत ही हर्ष व धूमधाम से मनाया गया। सर्व प्रथम एसएसबी 9 वीं वाहिनी मुख्यालय में कार्यवाहक कमांडेंट आशीष नैथानी द्वारा भारतीय झंडे का सम्मान के साथ ध्वजारोहण किया गया। कार्यवाहक कमांडेंट द्वारा वाहिनी के समस्त कर्मियों को भारत के उन वीर शहीदों  के बारे में अवगत कराया जिन्होंने भारत की आन-मान व शान के लिए अपने आप को भारत देश के लिए न्योछावर कर दिये।
उन्होंने महानिदेशक बल मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल नई दिल्ली द्वारा जारी निर्देशों को भी वाहिनी के समस्त कर्मियों को अवगत कराया । साथ मे महोदय ने उक्त अवसर पर वाहिनी व सीमा पर तैनात कर्मियों को बधाई व आभार प्रकट करते हुए मिठाइयां वितरित किये गए। यहाँ तक भारत के पड़ोसी व मित्र देश नेपाल के सुरक्षा प्रहरियों को भी उक्त अवसर पर मिठाइयां वितरण किये गए।

                           जानकारी के अनुसार जनपद बलरामपुर की भारत नेपाल की लगभग 85 किलोमीटर खुली सीमा पर सशस्त्र सीमा बल तैनात है। जिले में भारत नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल की दो कंपनियां नवी वाहिनी तथा 50 वी वाहिनी तैनात की गई हैं । आज गणतंत्र दिवस समारोह सभी सीमा चौकियों पर ध्वजारोहण के साथ शुरू हुआ, जो काफी समय तक चलता रहा । ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रध्वज को सलामी दिया गया तथा जवानों द्वारा राष्ट्रगीत गाकर खुशियां मनाई गई । सभी चौकियों पर मिष्ठान वितरण करके लोगों  के बीच गणतंत्र दिवस की बधाई दी गई। पड़ोसी मित्र देश नेपाल की सीमा पर तैनात ससस्त्र प्रहरी के जवानों ने भी भारतीय गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के जवानों को मिठाई खिलाकर बधाई दी। ऐसे आयोजनों से दोनों देशों के बीच आपसी प्रेम व सौहार्द की भावना काफी प्रगाढ़ होती है । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे