Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डीएम व एसपी ने होली की बधाई देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने का किया अपील


अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर के जिला अधिकारी कृष्णा करुणेश तथा पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने जनपद वासियों को होली की बधाई देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से रंगों व खुशियों का त्योहार होली मनाने की अपील किया है  ।जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने कहा कि किसी भी त्यौहार को मनाने के लिए आपसी प्रेम भाईचारा और सौहार्द की आवश्यकता होती है । होली त्यौहार भी उन त्योहारों में से प्रमुख है जिसमें लोग एक दूसरे के गले मिलकर बधाइयां देते हैं । पुराने मनमुटाव को भुलाकर होली के दिन लोग एक दूसरे को बधाई देते हैं । इसीलिए जरूरी है कि आपसी प्रेम भाईचारा को बनाए रखा जाए । पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने सभी जनपद वासियों को बधाई देते हुए अपील किया है कि ऐसा कोई कार्य ऐसा न करें जिससे कि शांति व्यवस्था भंग हो । उन्होंने यह भी कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित यदि कोई मैसे आता है, तो उसकी सूचना पुलिस को तुरंत दें । किसी भी परेशानी से बचने के लिए प्रेम पूर्वक होली का त्यौहार मनाए ।  पुलिस द्वारा होली से संबंधित अपील भी जारी किया गया है ।अपील में कहा गया है कि............ 

💢आपको जेल जाना पड़ सकता है, अगर आपने सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप्प, फेसबुक, ट्विटर आदि पर साम्प्रदायिक सौहार्द्र खराब करने वाली वीडियो, फ़ोटो या मैसेज फारवर्ड किया।

💢 तुरंत पुलिस को सूचना दें, अगर कोई आपको सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप्प, फेसबुक, ट्विटर आदि के माध्यम से साम्प्रदायिक सौहार्द्र खराब करने वाली वीडियो, फोटो या मैसेज भेजता है।

💢 तुरंत पुलिस को सूचना दें, अगर किसी ने अपने घर की छत पर ईंट, पत्थर या काँच की बोतलें जमा करके रखी हैं।

💢 आपको जेल जाना पड़ सकता है, अगर आपके द्वारा किसी धार्मिक स्थल पर रंग डालने से साम्प्रदायिक सौहार्द्र खराब होता है।

💢 आपको जेल जाना पड़ सकता है, अगर आपके द्वारा किसी को ज़बरदस्ती रंग लगाने या गुब्बारा मारने से कोई विवाद उत्पन्न होता है।

💢 अगर आपको रंग से परहेज है, तो होली पर अपने घर में रहने का प्रयास करें। अगर बहुत आकस्मिक स्थिति में घर से बाहर जाना है, तो पुलिस की सहायता लीजिये।

💢 आपको जेल जाना पड़ सकता है, अगर आपने अपने घर की छत से नीचे सड़क पर बिजली के तारों के ऊपर से पानी फेंका और करंट लगने की वजह से कोई घायल हो गया।

💢 आपको जेल जाना पड़ सकता है, अगर आपने शराब या भांग पीकर उपद्रव किया।

💢 आपको जेल जाना पड़ सकता है, अगर आपके उत्तेजक नारों या DJ पर अश्लील गाने बजाने की वजह से साम्प्रदायिक सौहार्द्र खराब हुआ।
              
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह सभी सूचनाएं मुनादी टीम द्वारा तथा सार्वजनिक स्थानों पर साउंड के माध्यम से लगातार प्रसारित किए जा रहे हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे