Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बदलते परिवेश में है जीवनशैली तय करने की आवश्यकता : सौरव शाह


ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश के यूनिसेफ के साथ ऑनलाइन आयोजित मेगा प्रशिक्षण शिविर में बोलते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना के राष्ट्रीय निदेशक सौरव शाह ने कहा कि  समस्या बदलाव को रास्ता देती है। आवश्यकता है वैचारिक क्रांति लाने की और इसके लिए राष्ट्रीय सेवा योजना एक उत्तम प्लेटफार्म है।
   
करोना की इस विभीषिका में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं कार्यक्रम अधिकारी पूरे मनोयोग से राष्ट्रहित में कार्य कर रहे हैं। अतः शासन का दायित्व है कि उन्हें पहचान मिले। उन्होंने कहा कि संवाद की अहम भूमिका होती है। अतः संवाद निरंतर बनाए रखना चाहिए। इससे नए रास्ते भी निकलेंगे। प्रशिक्षण में 2755 लोग ऑनलाइन एवं 250 लोग यूट्यूब के माध्यम से जुड़े। इस प्रकार कुल 3005 लोगों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।
      अंशुमाली शर्मा राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश ने सभी प्रशिक्षणार्थियों का स्वागत किया। डॉ. अशोक श्रुति क्षेत्रीय निदेशक ने धन्यवाद ज्ञापन किया। गोंडा जनपद के जनपद नोडल अधिकारी डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस मेगा प्रशिक्षण में जनपद के महाविद्यालयों के राष्ट्रीय सेवा योजना के 19 कार्यक्रम अधिकारियों सहित 102 स्वयंसेवकों व सेविकाओं ने  प्रतिभाग करके प्रशिछण लिया।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे