Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चौरहा गांव का डीएम एवं एसपी कर रहे स्वयं निगरानी, प्रशासन मुस्तैद


■ नमाजियों ने इस महामारी से निजात की मांगी दुआ

रिपोर्ट तरीकत हुसैन सिद्दीकी
सेमरियावा,संतकबीरनगर। स्थानीय ब्लॉक के चोरहा गांव को हॉटस्पॉट घोषित होने से क्षेत्र में जुमा के दिन विशेष सतर्कता बरती गई। लगातार दो दिन से जिलाधिकारी रवीश गुप्त व पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह क्षेत्र का गहन भ्रमण व निरीक्षण कर रहे हैं। कोरोना महामारी के इस संकट से बचाव हेतु हर मुमकिन कोशिश में लगे है। लॉक डाउन के पालन हेतु पुलिस प्रशासन सचेत व सतर्क है। भीड़ से बचने व सोसल डिस्टेंस बनाकर रहने की बार-बार अपील की जा रही है। जिसका असर इलाके में चौथे जुमा के दिन मस्जिदों में दिखाई दिया। लोग अपने घरों में नमाज जोहर अदा की। इस महामारी से बचाव हेतु नमाजियों ने अल्लाह से कोरोना से देश दुनिया के बचाव हेतु निजात की दुआएं मांगी। अल्लाह से गलतियों की माफी मांगी। ब्लॉक मुख्यालय सेमरियावा, थाना मुख्यालय दुधारा सहित उशरा शहीद, बाघ नगर, करही, दनुकोइयान, सलेहपुर, लोहारौली अग्या आदि सभी प्रमुख चौराहों व गांवों में सन्नाटा पसरा रहा। जामा मस्जिद सेमरियवां के प्राचार्य मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने बताया कि चौथे जुमा के दिन मस्जिद में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सीमित संख्या में नमाजे जुमा अदा की गई। जबकि इस मस्जिद में सामान्य दिनों में ढाई हजार से अधिक लोग नमाज जुमा अदा करने आते थे। चौराहे पर भी एकदम सन्नाटा रहा। दो दिन से खाद्य वस्तुओं की दुकानें भी बन्द हैं।

स्थानीय पुलिस की सक्रियता और बढ़ी
सेमरियावा ब्लॉक के चोरहा गांव को हॉट स्पॉट घोषित होने पर विश्व व्यापी कोरोना वायरस महामारी से सभी के बचाव व रोकथाम हेतु,जिला व पुलिस प्रशासन के निर्देश पर दुधारा पुलिस रात दिन सतर्क मुस्तैद है। जिसका  प्रभाव साफ दिखाई दे रहा है।दुधारा प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश यादव व बाघ नगर चौकी निरीक्षक मनोज कुमार पटेल व मुकामी पुलिस और सेक्टर मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह  की सक्रियता से सभी प्रमुख चौराहों व स्थानों पर सोसल डिस्टेंस, मास्क का उपयोग करते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं। लाक डाउन के नियमों के पालन हेतु काफी सक्रिय हैं।

जिला प्रशासन का करे सहयोग–नसीरुद्दीन
मदनी जामा मस्जिद इस्लामाबाद सेमरियावा के इमाम कारी नसीरुद्दीन ने चौथे जुमा के दिन बताया की
विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की तरफ से गाइड लाइन व दिशा निर्देश  जारी किए जा रहे हैं। हम सबका कर्तव्य है कि इन नियमो का पालन करें। सोसल डिस्टेंस व मास्क का उपयोग अवश्य करें। भीड़ का हिस्सा न बनें,घर में रहें सुरक्षित रहें।

हॉटस्पॉट क्षेत्र चौरहा पर विशेष नजर
जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक द्वारा जुमा के दिन गांव का भ्रमण कर जायजा लिया गया। गांव के सभी दिशाओं में पुलिस का पहरा है।बीएम सीटी मार्ग पर जगह जगह बैरिकेटिंग की गई है।उपजिलाधिकारी,बीएसए,एसआे दुधारा, सेक्टर मजिस्ट्रेट चौकी प्रभारी बाघ नगर, लेखपाल सहित स्वस्थ्य टीम के जिम्मेदार गांव में कैंप लगाए हुए हैं। मो.अहमद जिला पंचायत सदस्य ने इस सम्बन्ध में एसडीएम से खाद्य वस्तुओं की दुकानें खोलने देने की मांग की है।

लॉक डाउन का असर नही, खुली दुकानें
सेमरीयावा ब्लॉक के चोरहा गांव को हॉटस्पॉट घोषित होने से ब्लॉक मुख्यालय की बाजार सेमारीयावां दो दिन से बन्द है। किराना व सब्जी की दुकानें बन्द होने से चौराहे पर सन्नाटा पसरा है। लॉक डाउन के चलते पड़ोसी गांव के लोगों का आवागमन पहले से अवरुद्ध था। गांव के लोग आवश्यक खाद्य सामग्री व सब्जी की खरीदारी कर लेते थे। दिन से यह भी नहीं हो पा रहा है। ग्रामवासियों ने जिला प्रशासन का ध्यानकृष्ट कराया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे