Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:डीम ने प्रवासी मजदूरों को गंतव्य स्थान पर जाने के लिए बनाये 7 रुट



 शिवेश शुक्ला 
बस्ती:मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जिले में 07 मार्ग का निर्धारण किया है। जिस पर प्रवासी मजदूरों के सड़क मार्ग से पैदल चलकर जनपद में आने पर उनको नजदीकी स्कैनिंग सेण्टर पर ले जाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जायेंगा तथा उनके गन्तव्य स्थान तक वाहन से भेजा जायेंगा। इसकी जिम्मेदारी थानाध्यक्षों को सौपी गयी है। 
         प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक जाने के लिये निम्न मार्ग बनाया और संबंधित अधिकारि को जिम्मेदारी दी जिसमें घघौआ से बड़ेवन मार्ग थानाध्यक्ष परशरामपुर, घघौआ से रामजानकी मार्ग थानाध्यक्ष छावनी, हर्रैया से बभनान गौर मार्ग थानाध्यक्ष हर्रैया व्यवस्था देखेंगे। बडे़वन से असनहरा चौकी (मेहदावल रोड), बडेवन से रूधौली (बाॅसी रोड), बडेवन से काॅटे मार्ग की व्यवस्था थानाध्यक्ष कोतवाली देखेंगे। फुटहिया से कलवारी घाट मार्ग की व्यवस्था थानाध्यक्ष नगर देखेंगे। 
         जिलाधिकारी ने इन 07 मार्गो के लिए अलग-अलग 07 बसों को रखा जिसमे  उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी तथा एमपीएस ग्लोबल स्कूल पैकोलिया की 07 बसों को अधिग्रहीत किया है। इन्हें लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के निर्धारित दर के अनुसार किराया-भाड़ा का भुगतान किया जायेंगा। 
            डी एम बताया कि मा0 मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन की स्थिति में प्रवासी मजदूरों को सड़क मार्ग से गन्तव्य तक जाने के  लिए वाहन की व्यवस्था एवं थर्मल स्कैनिंग की सुविधा उपलब्ध करायी जायेंगी। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे