Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चाइल्डलाइन-1098 ने बच्चों को वितरण किया पौष्टिक आहार

अश्व पालकों को कोरोना वायरस के प्रति किया गया जागरूक

  प्रतापगढ़ ! बच्चे देश के भविष्य हैं, इनके अधिकारों की पालन-पोषण व सुरक्षा देना हम सब की जिम्मेदारी है  उक्त विचार आज चाइल्डलाइन-1098 द्वारा आयोजित कुण्डा तहसील क्षेत्र के बंसियारा में बच्चों को पौष्टिक आहार वितरण के अवसर पर उपराष्ट्रपति द्वारा सम्मानित मुन्नी बेगम ने व्यक्त किया। सुश्री मुन्ने बेगम ने कहा कि चाइल्डलाइन का प्रयास हैं कि हर बच्चे को जीवन जीने, सुरक्षा व विकास एंव सहभागिता का अधिकार सुनिश्चित होना चाहिए।  इसी क्रम में वरिस्ठ सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कान्त राय ने चाइल्डलाइन के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि बच्चे हमारे देश की शान हैं। इसलिए बच्चों को जागरूक व पोषण युक्त बनाना हमारा कर्तव्य है।
     कार्यक्रम में चाइल्डलाइन के सदस्य हकीम अंसारी ने बताया कि बच्चों को दिए जाने वाले पैकेट में प्रोटीन, विटामिन-सी व बी- युक्त पीली दाल से तैयार की गयी “गोमो” और ब्रिटानिया का न्यूट्री चॉइस बिस्कुट बच्चों को कुपोषण से बचाने में विशेष मदद करेगा. इस लाकडाउन की स्थिति में बच्चों को कुपोषण से मुक्ति दिलाने में ब्रिटानिया व मार्स इंटरनेशनल इण्डिया भी चाइल्ड लाइन का सहयोग कर रहा है। 
    इस अवसर पर चाइल्डलाइन 1098 द्वारा बच्चों को 2 गज की दूरी का पालन कराते हुए कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देते हुए 125 बच्चों को न्यूट्री चॉइस बिस्कुट, गोमो नमकीन व मार्बल केक का वितरण भी किया गया।  कार्यक्रम में डा. मनोज, विकास व् राम किसुन आदि  ने भी अपने विचार व्यक्त  किये । कार्यक्रम के उपरान्त तरुण चेतना संसथान द्वारा 05 जरूरतमंद परिवार को राशन का भी वितरण किया गया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे