Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जिला प्रशासन के निर्णय का व्यापारियों ने किया स्वागत

अखिलेश्वर तिवारी/अश्वनी गुप्ता
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर की तहसील मुख्यालय तुलसीपुर स्थित फैजान पब्लिक स्कूल मदरसा में बनाए गए कोरेंटिन सेंटर में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिल जाने के कारण हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया गया था। प्रशासन ने फौजन पब्लिक स्कूल को केंद्र बिंदु मानकर उसके एक किलोमीटर के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व दो किलोमीटर के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया था। जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट क्षेत्र में आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया था। जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश में लाल चौराहे से नकटी नाले का पुल एवं हनुमानगढ़ी चौराहे से पुरानी बाजार का क्षेत्र को हॉटस्पॉट बनाया गया था।पुरानी बाजार की आबादी लगभग10 हजार से 12 हजार के करीब है । हॉटस्पॉट घोषित हो जाने पर यहां निवास कर रहे व्यवसायियों एवं जनता को एक बार फिर  लाक डाउन में रहने की विवशता हो गई थी, जिससे सामान्य होती जिंदगी पुराने ढर्रे पर चली गई थी। प्रशासन के शनिवार के फैसले में कंटेनमेंट जोन के क्षेत्र का एरिया एक किलो मीटर से घटाकर   चार सौ मीटर कर दिया गया है।प्रशासन के इस फैसले से पुरानी बाजार वासियों व व्यवसायियों ने हर्ष एवं राहत की सांस ली है। रविवार को पुरानी बाजार के लोगो ने अपनी दुकाने खोलते ही प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत करतें हुए आभार व्यक्त किया।इसी सम्बन्ध में पुरानी बाजार के निवासी एवं व्यापार मंडल (कंछल गुट) के अध्यक्ष दिलीप गुप्ता ने कहा कि इन क्षेत्रों हनुमान गढ़ी से पुरानी बाजार, जरवा रोड, मिल चुंगी नाका होते हुए मिल गेट के आगे नकटी नाले के पुल कंटेनमेंट जोन में था परन्तु स्थानीय प्रशासन ने लोगो को परेशानियों को देखते हुए जिला प्रशासन से वार्ता कर प्रदेश की गाइड लाइन का अवलोकन करतें हुए कंटेनमेंट जोन के क्षेत्र को एक किलो मीटर से चार सो मीटर करके इन क्षेत्रों में व्यापार कर रहें  व्यवसायियों को जो राहत प्रदान किया है, उसके लिए स्थानीय जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया, तथा व्यवसायियों से अनुरोध किया है कि प्रशासन के गाइड लाइन का पालन  जिसमें दुकानों के खुलने का समय सुबह 10 से सायं 7 बजे एवं अपने दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें। उन्होंने आगे कहा की जिला प्रशासन के आदेशानुसार अब साप्ताहिक बन्दी केवल सोमवार जो की पूर्व की भांति रहेगी इसका पालन करें एवं प्रशासन का सहयोग करें। 
इसी परिपेक्ष में पुरानी बाजार के निवासी एवं भाजपा के जिला महासचिव विशुन देव गुप्ता ने स्थानीय जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय व्यापार मंडल के लोगों द्वारा इस निर्णय में सहयोग करने के लिए सराहना की है। 
इसी क्रम में शकील रायनी, शिव कुमार वाल्मीकि, प्रदीप गुप्ता सहित कई अन्य लोगो ने प्रशासन के निर्णय प्रति हर्ष व्यक्त किया हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे