Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar कोविड आईसीयू में बेहतर सुविधाएं बनाए रखने के डीएम ने दिए निर्देश




■ जिलाधिकारी ने किया कोविड आईसीयू का निरीक्षण, जांची सुविधाएं
■ आईसीयू में बेहतर व्‍यवस्‍था देखकर जताया संतोष, दिए विविध निर्देश

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। जिलाधिकारी रवीश गुप्‍त ने कहा कि कोविड – 19 के लिए बनाए गए आईसीयू में लगाए गए सारे उपकरण सही ढंग से कार्य करें तथा समय – समय पर इनकी चेकिंग की जाए। भले ही इसमें कोई मरीज हो या न हो। ताकि जरुरत पड़ने पर संसाधनों की कमी न हो। मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक कोविड-19 संबंधित आईसीयू का निरन्‍तर निरीक्षण भी करते रहें।

यह बातें जिलाधिकारी रवीश गुप्‍त ने जिला अस्‍पताल में स्थित कोविड आईसीयू के निरीक्षण के दौरान कहीं। निरीक्षण के दौरान उन्‍होने हर उपकरण को बारीकी से चेक किया तथा उसकी कार्यविधि के बारे में जानकारी प्राप्‍त की। जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर साफ सफाई का विशेष ध्‍यान रखा जाय तथा जो भी उपकरण या कपड़े आदि हों वह पूरी तरह से स्‍टेरेलाइज हों, ताकि उनके जरिए कोई इंफेक्‍शन कहीं इधर उधर न जाए। इस दौरान सीएमओ डॉ. हरगोविन्‍द सिंह ने कहा कि कोविड आईसीयू में रखे गए सभी उपकरणों को चेक किया जाता है। रोज इनकी रुटीन चेकिंग होती है। चाहे वह छोटा उपकरण हो या बड़ा, चेकलिस्‍ट के हिसाब से चेक किया जाता है। सफाई का विशेष ध्‍यान रखा जाता है, चद्दरों से लेकर सभी उपकरण स्‍टेरेलाइज होते रहते हैं। एसीएमओ आरसीएच डॉ. मोहन झा ने जिलाधिकारी को कोविड आईसीयू की क्रियाविधि के बारे में जानकारी दी। साथ ही स्‍टाफ को पूरी तौर पर प्रशिक्षित होने की बात बताई। जिले में इन सुविधाओं के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी रवीश गुप्‍ता ने संतोष जताया तथा सतर्कता के साथ काम करने की बात कही।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक
जिलाधिकारी ने सीएमओ कार्यालय में कोविड – 19 से जुड़े हुए अधिकारियों के साथ बैठक की तथा जिले की नवीनतम स्थितियों की जानकारी ली। सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि जिले में वर्तमान समय में कोरोना के 28 केस हैं, जिनका खलीलाबाद, बस्‍ती व सिद्धार्थनगर जनपद में इलाज चल रहा है। उनकी रिकवरी रेट भी बेहतर है। कोविड के लिए बनाए गए कोविड समर्थित अस्‍पतालों में बेड की कोई कमी नहीं हैं। जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ मुबारक अली ने बताया कि बाहर से आने वाले प्रवासियों की निरन्‍तर चेकिंग चल रही है। रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ. एके सिन्‍हा ने बताया कि जिले के विभिन्‍न हाट स्‍पाट के आसपास के इलाकों में आशा कार्यकर्ताओं के जरिए लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे