Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...तुलसीपुर पुलिस ने बैटरी चोर गिरोह के सदस्यों को किया गिरफ्तार

आनन्द मणि तिवारी/अश्वनी गुप्ता
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर के तुलसीपुर पुलिस तथा स्वाट एवं सर्विलांस टीम की संयुक्त ऑपरेशन के दौरान उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब मोबाइल टावर की बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों से स्वीकार किया कि यह लोग अलग-अलग मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करके उसे कबाड़े में ले जाकर बेच दिया करते थे।

     जानकारी के अनुसार जनपद में बढ़ रहे मोबाइल टावर से बैटरी चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिले की पुलिस सर्विलांस टीम तथा स्वाट टीम के साथ लगातार प्रयास कर रही थी । रविवार  की रात संयुक्त टीम ने तुलसीपुर थाने की पुलिस के साथ मिलकर बैटरी चोर गैंग के  4 सदस्यों को गिरफ्तार  करने में सफलता हासिल की। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि यह सभी शातिर चोर गैंग के रूप में अलग अलग मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करके कानपुर में कबाड़ा की दुकान पर बेंच दिया करते थे । उन्होंने बताया कि मोबाइल टावरों से चोरी हुए बैटरी के संदर्भ में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कई मुकदमा पंजीकृत हैं, जिनके खुलासे के लिए सर्विलांस तथा स्वाट टीम संबंधित थाना की पुलिस के साथ मिलकर खुलासे का प्रयास कर रही थी। रविवार की रात तुलसीपुर पुलिस के साथ स्वाट टीम तथा सर्विलांस टीम के सदस्यों ने मिलकर  बैटरी चोर गिरोह के चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया।  गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से दर्जनों बैटरी बरामद की गई तथा 3 दर्जन से अधिक बैटरियों के कबाड़ में बेचने की बात उन्होंने स्वीकार की । गिरफ्तार किए गए चोरों को जेल भेज दिया गया है।  उन्होंने बताया कि बैटरी चोरी के संबंध में ग्राम जनकपुर कोतवाली जरवा क्षेत्र में लगे एयरटेल टावर से 24 साल बैटरी चोरी का मुकदमा पंजीकृत किया गया था। रविवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर थाना तुलसीपुर  पुलिस सर्विलांस तथा स्वाट टीम के साथ मिलकर  जिन चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया, उनमें तुलसीपुर थाना क्षेत्र के गिरधर डीह निवासी रहमतुल्लाह, अरशद उर्फ ननकन, तुलसीपुर के नई बाजार निवासी इरशाद तथा थाना महाराजगंज तराई के ग्राम कनहरा निवासी महफूज शामिल हैं । 
गिरफ्तार किए गए सभी चोरों को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में तुलसीपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह, निरीक्षक चंद्रेश कुमार, सुरेश वर्मा, सभाजीत सिंह, व आरक्षी जितेंद्र यादव, स्वाट टीम के उप निरीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह, आरक्षी बिरजू कुमार, रामू सरोज व आशीष सिंह तथा सर्विलांस टीम के उप निरीक्षक चंद्रहास मिश्र, आरक्षी रोहित शुक्ला, अखिलेश खरवार व राकेश शाह शामिल थे, जिनके प्रयास से बैटरी चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया जा सका है ।  पकड़े गए आरोपियों के पास से दर्जनों बैटरी के साथ एक बोलेरो गाड़ी संख्या यूपी 47 यल 5824 को भी बरामद किया गया है । 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे