Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar योग दिवस के अवसर पर हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेन्‍टरों पर आयोजित हुआ योग कार्यक्रम



आशा कार्यकर्ताओ, वेलनेस सेण्‍टर के कर्मियों के साथ ही लोगों ने किया योग
योग के जरिए निरोग रहने के सिखाए गए गुर, योग के बताए गए फायदे


आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। अन्‍तर्राष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले के सभी हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेण्‍टरों, आंगनबाड्री केन्‍द्रों व स्‍वास्‍थ्‍य उपकेन्‍द्रों पर योगाभ्‍यास कराया गया। साथ ही साथ योग के जरिए निरोग रहने के उपाय भी सुझाए गए। इस दौरान हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेण्‍टर के कर्मचारियो व अधिकारियों के साथ ही आशा कार्यकर्ता, आशा संगिनी, आंगनबाडी कार्यकर्ताओ, एएनएम व अन्‍य फ्रण्‍टलाइन वर्कर्स ने लोगों को योगासन के तरीकों से अवगत कराया।

सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह के निर्देशन तथा एसीएमओ आरसीएच डॉ मोहन झा व डीसीपीएम संजीव सिंह के नेतृत्‍व में जिले के विभिन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सम्‍बन्धित स्‍वास्‍थ्‍य इकाईयों के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने खुद तो योग किया ही, आसपास के लोगों को भी बुलाकर उनसे योगासन कराया। योग की विभिन्‍न मुद्राओं के साथ ही सूर्य नमस्‍कार तथा योग के जरिए विभिन्‍न रोगों को शरीर से दूर करने के तरीकों की भी जानकारी दी।

सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि स्‍वस्‍थ् और निरोग रहने के लिए योग करना बहुत ही आवश्‍यक है। जिले के हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेण्‍टर्स व सभी स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर योग से निरोग रहने के तरीके बताए गए। साथ ही लोगों को योगाभ्‍यास भी सिखाया गया। लोगों से यह अपील की गई है कि वे इसे अपने जीवन में उतारें तो उन्‍हें काफी राहत मिलेगी और तमाम बीमारियों से बचा भी जा सकता है।

डीसीपीएम संजीव सिंह ने बताया कि सभी स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ताओं व फ्रण्‍टलाइन वर्कर्स ने योग दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। जिले में हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेण्‍टर्स पर जो सीएचओ तैनात हैं उन्‍होने भी लोगों को योग कराया। योग के जरिए लोगों को निरोग किया जा सकता है। साथ ही दवाओं पर निर्भरता को समाप्‍त भी किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे