Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...डॉक्टर्स डे पर छात्रों ने चिकित्सकों को दी शुभकामनाएं

आनन्द मणि तिवारी
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर वात्सल्य पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने चिकित्सकों को बधाई देते हुए उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की है। वर्तमान महामारी कोरोना के दौरान चिकित्सकों की महती भूमिका पर आज के दिन विशेष रूप से चिकित्सकों का नमन एवं वंदन किया गया है।

   जानकारी के अनुसार डॉ बिधान चंद्र राय के जन्मदिवस पर राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस का आयोजन किया जाता है। डॉ बिधान चंद्र का जन्म 1 जुलाई सन अट्ठारह सौ बयासी को खजांची रोड बांकीपुर पटना में हुआ था। राष्ट्रीय चिकित्सक  दिवस के अवसर पर वात्सल्य पब्लिक स्कूल की शिक्षिकाओं अर्पिता सिंह, नंदिनी सिंह ,अनुष्का पांडे एवं रोशनी शुक्ला ने सीएमओ डॉ घनश्याम सिंह से मुलाकात करके बच्चों की तरफ से शुभकामनाएं एवं विद्यालय की ओर से 
कोरोनावायरस कोविड-19 की लड़ाई को श्रेष्ठ रूप से लड़ने के लिए प्रशस्ति पत्र एवं तुलसी का पौधा भेट किया। डॉ घनश्याम सिंह ने इस अवसर पर बच्चों से ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके  कक्षा 2 के छात्रों अरिहंत शुक्ला एवं मृत्युंजय पांडे ,कक्षा एक की छात्रा प्रिसा सिंह  ,निधि राजभर ,शिवांग राजभर एवं रिद्धिमा गोस्वामी एवं एल के जी के छात्र हर्षवर्धन गुप्ता से बात की एवं उन्हें घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करने एवं समय-समय पर हाथ धोकर कोरोना वायरस को कैसे हराना है यह पाठ पढ़ाया। डॉ घनश्याम सिंह  ने इस अवसर पर बच्चों को एक अध्यापक की भांति आरोग्य सेतु एप एवं स्वच्छता के विषय में भी जानकारी दी । डॉक्टर्स डे के अवसर पर विद्यालय की शिक्षिकाओं ने शहर के बीटीएम हॉस्पिटल जाकर डॉक्टर प्रांजल त्रिपाठी एवं डॉ निधि त्रिपाठी को भी सम्मानित किया । क्लास नर्सरी के वंश सिंह ,क्लास एलकेजी के  हर्षवर्धन गुप्ता  एवं क्लास नर्सरी की आराध्या श्रीवास्तव, कक्षा दो की छात्रा तमन्ना शेख ने डॉक्टर्स से बातचीत की। बच्चों ने  डॉक्टर्स को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दी । बच्चों ने ऑनलाइन ही शहर के डॉक्टर कौशल्या गुप्ता, डॉ मुकेश श्रीवास्तव एवं डॉक्टर देवेश  चंद्र श्रीवास्तव को भी डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए घर में aस्वच्छता सहित रहते हुए ऑनलाइन पढ़ाई करने का वचन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ आशुतोष शुक्ला ने जनपद के समस्त डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ एवं चिकित्सीय सेवा में जुड़े सभी लोगों को इस कोरोना वायरस संकटकाल में अपने कर्तव्य   एवं निष्ठा के लिए शुभकामनाएं दी । उन्होंने कहा की इस संकट में भगवान किसी मंदिर या मस्जिद में ना होकर स्वयं डॉक्टर्स के रूप में ही हमारे मध्य उपस्थित हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे