Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR... सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित


अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर ।। सीबीएसई बोर्ड के हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया। बलरामपुर जनपद में सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल ने एक बार फिर से जिले के टॉप टेन सूची में अपना परचम लहराया है । जिले के टॉप टेन सूची में मात्र दो ही विद्यालय आ सके हैं जिसमें सर्वोच्च स्थान सेंट जेवियर्स के बच्चों ने हासिल किया है वहीं पायनियर पब्लिक के एक छात्रा ने भी टॉप टेन सूची में अपना स्थान बनाया है । सेंट जेवियर्स स्कूल के छात्र अर्नव श्रीवास्तव ने जिले के साथ-साथ मंडल में भी प्रथम स्थान हासिल करके विद्यालय का नाम रोशन किया है ।

जानकारी के अनुसार सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में जिला मुख्यालय के सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने अपना दबदबा कायम रखा है। सेंट जेवियर्स स्कूल के अर्नव श्रीवास्तव ने देवीपाटन मंडल में टॉप करके अपने विद्यालय के साथ-साथ पूरे जिले का नाम रोशन किया है। विद्यालय के 9 छात्रों ने टॉप टेन सूची में स्थान ग्रहण हासिल किया है। वहीं पायनियर पब्लिक स्कूल की छात्रा शिवानी मिश्रा ने टॉप टेन सूची में स्थान ग्रहण किया है।
वीडियो 

 जिले की टॉप टेन सूची में सेंट जेवियर्स स्कूल के अरनव श्रीवास्तव ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान, अयान अली व शादाब खान ने 97.6% अंक हासिल का द्वितीय स्थान, समृद्धि शुक्ला ने 97.4% अंक के साथ तृतीय स्थान, मृत्युंजय दुबे ने 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर चौथा स्थान, तनु वर्मा ने 97% अंक हासिल कर पांचवा स्थान, मोना महेंद्र अग्रवाल व अनुराग तिवारी ने 96 पॉइंट 8% अंक प्राप्त कर छठवां स्थान, पुनीत रत्न मिश्रा ने 96.6 प्रतिशत अंक हासिल कर सातवां स्थान, अमरदीप शुक्ला ने 96.4 प्रतिशत अंक हासिल कर आठवां स्थान हासिल किया है । वहीं पायनियर पब्लिक स्कूल की छात्रा शिवानी मिश्रा ने 96.2 प्रतिशत अंक हासिल करके नौवां स्थान हासिल किया है। दसवां स्थान संयुक्त रुप से सेंट जेवियर्स स्कूल के रोबिन सिंह तथा जवाहर नवोदय विद्यालय के शिवम कसौधन ने 95.6% अंक हासिल कर जिले के टॉप टेन सूची में दसवां स्थान हासिल किया है। केंद्रीय विद्यालय के बच्चे जिले के टॉप टेन सूची में आस्थान नहीं बना सके। मंडल तथा जिले में टॉप करने वाले छात्र अरनव श्रीवास्तव सहित टॉप 10 सूची के समस्त छात्र छात्राओं ने अपने इस उपलब्धि के लिए विद्यालय के अध्यापक व अपने अभिभावकों को श्रेय दिया है। सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ नितिन शर्मा ने बताया कि विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं तथा प्रबंध तंत्र व अभिभावकों के सतत सहयोग के कारण आज विद्यालय के छात्र छात्राओं ने पूरे मंडल व प्रदेश में नाम रोशन किया है । इस विद्यालय के 126 छात्र छात्राओं ने हाई स्कूल की परीक्षा दिया था जिसमें थे सभी ने परीक्षा उत्तीर्ण किया है। विद्यालय के 9 बच्चे टॉप टेन सूची में शामिल हैं तथा 26 बच्चे 90% से अधिक अंक हासिल किए हैं । पायनियर पब्लिक स्कूल प्रबंधक डा0 एमपी तिवारी बताया कि उनके विद्यालय में परीक्षा देने वाले सभी छात्र छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं, जिनमें से 9 बच्चे ऐसे हैं जिन्होंने 90% से अधिक अंक अर्जित किया है । विद्यालय की छात्रा शिवानी मिश्रा ने जिले की टॉप टेन सूची में स्थान ग्रहण कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे