Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बीसीएम में अधिशाषी अध्यक्ष ने फहराया तिरंगा

अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित बलरामपुर चीनी मिल मदर इकाई में मिल के अधिशासी अध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता ने राष्ट्रध्वज फहराया । राष्ट्रध्वज के सामने मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने राष्ट्रध्वज को शास्त्र फायरिंग के द्वारा सलामी दी तथा राष्ट्रगान गाकर सभी उपस्थित लोगों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रध्वज को नमन किया। 
अपने संबोधन में अधिशाषी अध्यक्ष ने मिल में कार्यरत समस्त अधिकारी व कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कोरोना काल में एक-दूसरे का ख्याल रखने की अपील की । उन्होंने कहा कि मिल में जिस प्रकार कोरोना के कुछ केस बढ़े हैं उससे अब हम सभी को एक दूसरे का ख्याल रखने की जरूरत है । उन्होंने कोरोना के कारण उत्पन्न हुए कार्य में बाधा को कार्य शुरू होने पर पूर्ण करने की कर्मचारियों तथा अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि हमें मिल को हर हाल में 15 अक्टूबर से पहले तैयार कर लेना होगा। 10 नवंबर से पूर्व मिल के सभी यूनिटों का ट्रायल हो जाना आवश्यक है, जिससे कि किसी भी समय मिल चालू करने का निर्देश होने पर चालू किया जा सके । उन्होंने कोरोना काल के दौरान भी मिल में उत्पादन कार्य किए जाने तथा अच्छा उत्पादन करने के लिए कर्मचारियों तथा अधिकारियों का आभार व्यक्त किया । केमिकल डिविजन में रिकॉर्ड उत्पादन तथा रिकॉर्ड समय तक बॉयलर व इंसुलेशन प्लांट को चलाए जाने पर केमिकल डिवीजन के समस्त अधिकारियों तथा कर्मचारियों को भी उन्होंने बधाई दी और उनके कार्यों की सराहना की। श्री गुप्ता ने मिल के कर्मचारियों तथा अधिकारियों द्वारा मिल रहे सहयोग की भी प्रशंसा की। मिल के महाप्रबंधक विधि एवं कार्मिक राजीव अग्रवाल ने भी समस्त अधिकारी व कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए सभी से समय रहते मिल की रिपेयरिंग कार्य पूर्ण कर लेने की अपील की । ध्वजारोहण के दौरान मुख्य सुरक्षा अधिकारी आरसीएस बघेल के नेतृत्व में समस्त सुरक्षाकर्मियों ने परेड करके राष्ट्रध्वज को सलामी दी । इस अवसर पर प्रबंधक वित्त डीएन ठाकुर, कारखाना निदेशक अरविंद कृष्ण सक्सेना, महाप्रबंधक गन्ना राजीव गुप्ता, एनके दुबे, महाप्रबंधक केमिकल डिविजन महेंद्र कुमार अग्रवाल, प्रबंधक उत्पादन ओमपाल सिंह यादव, श्रम कल्याण अधिकारी एसपी सिंह, सुरक्षा अधिकारी नरेंद्र मिश्रा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ एमके सिंह, मुख्य समय पालक  राम अवतार, श्रमिक प्रतिनिधि बैरिस्टर सिंह, कमलेश शुक्ला, मंगल प्रसाद शर्मा सुधांशु प्रताप सिंह तथा सुभाष पांडे सहित कई अधिकारी कर्मचारी व श्रमिक प्रतिनिधि मौजूद थे ।
बीसीएम के केमिकल डिविजन की यूनिट में स्थित आबकारी कार्यालय पर आबकारी निरीक्षक अर्चना पांडे द्वारा राष्ट्रध्वज फहराया गया । अपने संबोधन में श्रीमती पांडे ने स्वतंत्रता दिवस की सभी को बधाई दी । श्रमिक प्रतिनिधि ए पी तिवारी तथा संजय पांडे ने सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वतंत्रा दिवस की बधाई देते हुए राष्ट्र के हित में संस्थान को प्रगति के पथ पर ले चलने का अपील किया और कहा कि कोरोना जैसे कठिन समय में सभी को एकजुट होकर नियमों का पालन करते हुए अपने कार्यों को संपादित करने की आवश्यकता है । कार्यक्रम में अमरजीत प्रसाद, राम मोहन सिंह, अनीश कुमार शर्मा, अजय सिंह, कृष्ण गोपाल सिंह, मनीष कुमार झा, रमनप्रीत सिंह, एसपी सिंह, भरत कपूर तथा प्रद्युम्न वर्मा सहित कई अन्य अधिकारी, कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। 


वहीं कर्मचारी यूनियन कार्यालय पर श्रमिक प्रतिनिधि सुरेश कुमार पांडे, संजय कुमार पांडे, कन्हैया लाल यादव, ए पी तिवारी, रामकुमार मिश्र व अनिल कुमार सहित तमाम कर्मचारियों की मौजूदगी में राष्ट्रगान फहराया गया । राष्ट्रध्वज फहराने के बाद के बाद सुरक्षाकर्मियों ने तिरंगे को सलामी दी तथा राष्ट्रगान गाकर सभी ने भारत की आन बान शान स्वरूप तिरंगे को नमन किया । इस अवसर पर सभी कर्मचारियों से कोरोना काल के दौरान दिए जा रहे गाइडलाइन का अनुपालन करने की अपील की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे