Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR... बढ़ती जा रही हैं पूर्व विधायक के मुश्किल है

अखिलेश्वर तिवारी

सादुल्लाह नगर बलरामपुर।। जनपद बलरामपुर के उतरौला विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे आरिफ अनवर हाशमी तथा उनके परिजनों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं । ताजा मामले में तहसील उतरौला क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा, निजी जमीनों पर कब्जा तथा धमकी दिए जाने सहित कई आरोपों में आरिफ अनवर हाशमी तथा उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी सहित कई सहयोगियों पर सादुल्लाह नगर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है । इससे पहले भी धोखाधड़ी तथा सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा किए जाने के कई मामले दर्ज हो चुके हैं और ऐसे ही एक मामले में पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी इस समय जेल में निरुद्ध हैं ।

जानकारी के अनुसार उतरौला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर जबरन ईंट भट्ठा लगाने, जमीन को बैनामा करने का दबाव बनाने, बैनामा न करने पर मुकदमा दर्ज कराने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में सारोला नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है ।
सादुल्लाह नगर थाना के ग्राम पंचायत बभनपुरवा निवासी संतोष कुमार पुत्र परमेश्वर ने बताया कि सादुल्लानगर थाना के ग्राम पंचायत रामपुर ग्रिंट स्थित गाटा संख्या 2239, 2240, 2241 से आरिफ अनवर हाशमी ने 10 वर्ष के लिए तीन फिट मिटटी निकालने का एग्रीमेंट किया था, लेकिन चार फिट गहरे का व 20 वर्ष का एग्रीमेंट बढ़ा कर करवा लिया। एग्रीमेंट के दौरान और विधायक ने तीन लाख रुपए पाँच साल का किराया दिया था। बाकी किराया माँगने पर जान से
मारने की धमकी दी । पुनः आरिफ अनवर हाशमी ने अपने कार्यालय पर बुलाया दो लाख रूपये देकर सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया। कुछ दिन बाद फोन कर बताया कि जो दो लाख रूपये ले गए हो वह बैनामे का है । तुम्हारा हस्ताक्षर भी है बैनामा नहीं करोगे तो जान से मार देंगें । संतोष ने आगे बताया की इस प्रकार आरिफ अनवर हाशमी ज़मीन हड़पने पर आमादा है । पूर्व विधायक के रसूख के आगे पीड़ित संतोष कुमार की कोई सुनवाई नहीं हुई । प्रभारी निरीक्षक सादुल्लाह नगर राम दवन मौर्य ने बताया कि संतोष कुमार पुत्र परमेश्वर के तहरीर पर आरिफ अनवर हाशमी निवासी ग्राम सादुल्लाह नगर के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत मामले की जाँच की जा रही है।
एक दूसरे मामले में पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के भाई मारूफ अनवर हाशमी के नाम भी कन्या पाठशाला की जमीन पर कब्जा करके पेट्रोल पंप लगाने का मुकदमा पंजीकृत किया गया है ।सादुल्लाह नगर के ग्राम पंचायत नेवादा निवासी फैजानुल्लाह पुत्र सैनुल्लाह ने पुलिस अधीक्षक को दीए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि मारूफ अनवर हाशमी निवासी ग्राम सादुल्लाह नगर ने सादुल्लाह नगर स्थित गाटा संख्या 723 में चकबंदी प्रक्रिया के पहले से ही संचालित कन्या पाठशाला को मारूफ अनवर हाशमी ,अली हसन व उनके अन्य सहयोगीयों ने उजाड़कर पाठशाला भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया तथा तथ्यों को छुपाकर निजी पेट्रोल पम्प स्थापित कर लिया। प्रभारी निरीक्षक सादुल्लाह नगर राम दवन मौर्य ने बताया कि फैजानुल्लाह के तहरीर पर मारूफ अनवर हाशमी, अली हसन व उनके अन्य अज्ञात सहयोगीयों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जाँच की जा रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे