Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:व्यापारी से 50 लाख फिरौती मांगने वाला गिरोह गिरफ्तार



ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। करनैलगंज नगर के बड़े व्यापारी से 50 लाख की फिरौती मांगने के मामले में कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने रंगदारी वसूलने, फिरौती मांगने एवं लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह को पकड़ने के लिए गई पुलिस टीम पर अपराधियों ने फायर भी झोंक दिया, लेकिन पुलिस ने सूझबूझ से पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से भारी मात्रा में असलहे भी बरामद किए गए हैं। 


     जिले के करनैलगंज नगर के हार्डवेयर के बड़े व्यापारी दीपक सिंघानिया को एक सितंबर को फोन के माध्यम से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी जिसकी तहरीर व्यापारी द्वारा कोतवाली में देने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और मोबाइल नंबर के माध्यम से अभियुक्तों की तलाश शुरू की जिसमें पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली पुलिस, एसओजी की टीम, कस्बा चौकी पुलिस की टीम बनाकर मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने बुधवार की रात्रि करनैलगंज परसपुर मार्ग पर शीशामऊ गांव के निकट नहर पुलिया के पास सूचना के आधार पर घेराबंदी की तो नहर पुलिया के निकट ही पुलिस की टीम पर एक युवक ने फायर झोंक दिया और अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने घेराबंदी करके वहां मौजूद पांच लोगों को पकड़ लिया। 

    कोतवाल राजनाथ सिंह ने बताया कि पुलिस पर फायर होने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया और घेराबंदी करके 5 लोगों को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि रज्जू उर्फ राजा उर्फ शहरयार खान निवासी ग्राम निंदूरा थाना कटरा बाजार, फैसल उर्फ फैजल रजा निवासी ग्राम निंदूरा, हसनैन उर्फ बादशाह खान निवासी ग्राम निंदूरा, नासिर खां उर्फ सागर अली निवासी खान चौराहा पिपरी, मुर्शीद आलम निवासी ग्राम खिंदूरी थाना कटरा बाजार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एक पिस्टल 32 बोर, एक 315 बोर व दो 12 बोर तमंचा, गैस कटर एवं तमाम कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार यह लोग कहीं डकैती डालने की योजना बना रहे थे। कोतवाल ने बताया कि मामले में पूछताछ की गई तो दीपक सिंघानिया से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने का जुर्म भी कबूल किया। कोतवाल ने बताया कि दीपक सिंघानिया की तरफ से धारा 386 आईपीसी के तहत फिरौती का मुकदमा अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज कराया गया था और अभियुक्तों की तलाश में अभियुक्त को पकड़ने गई टीम पर फायर झोंकने के मामले में पुलिस ने धारा 307, 399, 402 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। अभियुक्तों के विरुद्ध अलग अलग जिलों व थानों में लूट, फिरौती व अन्य गंभीर अपराध दर्ज हैं। पकड़े गए अभियुक्तों को गुरुवार की शाम जेल भेज दिया गया। पुलिस की टीम में कोतवाल राजनाथ सिंह, एसओजी प्रभारी अतुल चतुर्वेदी व उनकी टीम, एसएसआई विनय यादव, चौकी प्रभारी रणजीत यादव चौकी के दो कांस्टेबल अबरार खान, अशफाक अहमद सहित तमाम पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे