Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती :स्काउट काउट गाइड मे बैंड बाजा के साथ रैली निकाल कर लोगों को किया जागरूक

 


सुनील उपाध्याय 

बस्ती जिले के दुबौलिया विकासखंड  स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिरसिया विकास क्षेत्र दुबौलिया के स्काउट गाइड टीम ने कोरोना वायरस से बचाव के लिये,प्लाज्मा थेरेपी के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से बैनर,पोस्टर,बैंड बाजा के साथ जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया,बाबू भईया भूल न जाना,बाहर जाते मास्क लगाना,दो गज की दूरी, है बहुत ही जरूरी, स्काउट गाइड ने ठाना है,कोरोना को हराना है आदि नारो के साथ लोगों को नियमित मास्क का प्रयोग करने के लिये जागरूक किया।


 विद्यालय के स्टाफ और स्काउट गाइड ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर थर्मल स्क्रिनिग और ऑक्सीमिटर द्वारा मौजूद लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया,बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों को प्रधानाध्यापक राम सुधाकर पाण्डेय की अगुवाई में  मास्क वितरित किया गया।


जनपदीय स्काउट शिक्षक,जिला प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट कुलदीप सिंह ने कहा कि कोविड-19 का कोई सटीक इलाज अभी भी नही है,परन्तु कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए बचाव किया जाना ही एकमात्र उपाय है।इस अवसर पर  जागरूकता हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया,bsgindia यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करके अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करते रहने की प्रतिबद्धता दुहराई।

टीम भावना से कार्य करते हुऐ,सामूहिक प्रयास से हम कोरोना महामारी को हरा सकते हैं।शासन की मंशा के मुताबिक विद्यालयों का चयन करते हुऐ उनके पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है,शासनादेश के क्रम में नियमित स्कूल ड्रेस के साथ साथ,एक स्काउट गाइड कब बुलबुल की वर्दी भी विभाग द्वारा शीघ्र उपलब्ध कराए जाने की बात बताई।

धनश्याम प्रजापति,रमेश चन्द्र, अर्चना चौधरी,स्काउट मास्टर नीरज कुमार,रूपम,अध्यक्ष प्रबंध समिति शेरअली,ज्योति,पायल, मधू,मुस्कान,शिव शर्मा,राज कमल,अवधेश, अमित, सौरभ श्रीवास्तव ,वसीम राजकमल,राहुल, सोमनाथ,गोविंद आदि की सहभागिता रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे