Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

AYODHYA :इनायतनगर: चौकी प्रभारी हैरिंग्टनगंज राजेश मिश्रा द्वारा फरियादी की पिटाई ने पकड़ा तूल



प्रशिक्षु आईपीएस सीओ मिल्कीपुर को सौंपी जांच सीओ मिल्कीपुर ने पीड़ित के दर्ज किए बयान
चौकी प्रभारी राजेश मिश्र पर राजेश शुक्ला ने 5 हजार घुस मांगने का लगाया आरोप न मिलने पर मारने पीटने व जेब से 7 सौ छिनने का भी जड़ा आरोप

मिल्कीपुर। अयोध्या
इनायत नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत हैरिंगटन गंज चौकी प्रभारी राजेश मिश्रा द्वारा साहिबाबाद ग्रंट गांव अंतर्गत गाना शुक्ल का पुरवा निवासी राजेश शुक्ल युवक को पीटे जाने का मामला तूल पकड़ लिया है।
पीड़ित की शिकायत के बाद डीआईजी/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसके क्रम में क्षेत्राधिकारी प्रशिक्षु आईपीएस पलाश बंसल भी मौके पर जांच करने पहुंचे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चौकी क्षेत्र हैरिंग्टनगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत साहिबाबाद ग्रंट गांव के पूरे गाना शुक्ल निवासी राजेश कुमार शुक्ला पुत्र ओम प्रकाश शुक्ला ने एसएसपी अयोध्या को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि बीते 19 अक्टूबर को प्रात करीब 9:30 बजे उनका अपने पट्टीदार विष्णु प्रसाद पुत्र राम कुमार शुक्ला से वाद विवाद हुआ था जिस पर राजेश कुमार शुक्ला ने 112 नंबर डायल कर पीआरबी टीम बुला लिया था मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा ने दोनों पक्षों का चालान भी धारा 151, 107, 116 सीआरपीसी के तहत एसडीएम न्यायालय कर दिया था राजेश कुमार शुक्ल का आरोप है कि चौकी प्रभारी हैरिंग्टनगंज उनसे 5 हजारों रुपए घूस मांग रहे थे जब उन्होंने घूस देने से मना कर दिया तो चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा ने उन्हें बेल्ट योग बंदूक की बट से मारा पीटा था और उनके पास से जबरन 7 सौ रुपए भी निकाल लिए थे मारे पीटे जाने के समय चौकी के दो सिपाहियों ने भी उन्हें पकड़ रखा था। एसडीएम न्यायालय से जमानत कराने के उपरांत 20 अक्टूबर को राजेश कुमार शुक्ला इनायत नगर थाने पहुंचे थे और मामले में कार्यवाही हेतु शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। थाने से न्याय न मिलने के बाद पीड़ित राजेश कुमार शुक्ला जिला अस्पताल पहुंचे और वहां उन्होंने 20 अक्टूबर को ही अपनी चोटों का मुआयना कराया।
आरोपी चौकी प्रभारी सहित सिपाहियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने के संबंध में शिकायती प्रार्थना पत्र भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या के समक्ष उपस्थित होकर प्रस्तुत करते हुए रो-रोकर आपबीती बताई थी। जिस पर एसएसपी ने मामले की जांच क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर प्रशिक्षु आईपीएस पलाश बंसल को सौंप दिया था जिस के क्रम में क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल भी की है। हालांकि मामले में अभी कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है और न ही पीड़ित की मांग पर आरोपी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध प्राथमिकी ही कायम हो सकी है। दूसरी ओर पीड़ित राजेश कुमार शुक्ला का कहना है कि घटना के बाद से वह तथा उनका पूरा परिवार पूरी तरह से डरा एवं सहमा हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे