Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Ayodhya:सरयू नदी में जारी है अवैध बालू खनन का कारोबार, पुलिस की छापेमारी में तीन गिरफ्तार



वासुदेव यादव
 अयोध्या। श्री रामनगरी अयोध्या के सरयू तट पर आजकल रात के अंधेरे में अवैध बालू का खनन बदस्तूर जारी है। वहीं सोमवार रात को पुलिस ने छापेमारी में के तहत तीन खनन माफियाओं को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा खनन में शामिल जेसीबी वाहन और ट्रैक्टर-ट्राली भी बरामद की गई है। बता दे कि जिले से होकर गुजरने वाली सरयू नदी वैसे तो श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। लेकिन इस नदी की तलहटी से पूरे साल भर में कई करोड़ का राजस्व भी मिलता है। बालू खनन के नाम पर जिला प्रशासन खनन विभाग के जरिए ठेका देने की कार्रवाई तो करता है, लेकिन एक सरकारी ठेके की आड़ में न जाने कितने अवैध खनन साल के 365 दिन जारी रहते हैं। सोमवार की रात ऐसे ही एक अवैध खनन पर अयोध्या पुलिस ने कार्रवाई करते हुए खनन में शामिल जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्राली के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
मालूम हो कि अयोध्या पुलिस को जानकारी मिली कि कोतवाली अयोध्या क्षेत्र के माझा बारहटा इलाके में रात को खनन माफिया अवैध बालू का खनन कर रहे हैं। एसएसपी दीपक कुमार के निर्देश पर डीएसपी निपुण कुमार अग्रवाल की टीम ने जब नदी के तलहटी इलाके में छापेमार कार्रवाई की तो मौके से अवैध रूप से बालू की खुदाई कर रही जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली, सात मोटरसाइकिल, 2 मोबाइल फोन के साथ अवैध खनन में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।
पकड़े गए सभी लोग अवैध रूप से नदी के कछार से बालू का खनन कर रहे थे। सभी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। साथ ही इन पर सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। अयोध्या कोतवाल आशुतोष मिश्र ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर तीनो अभियुक्तो को जेल भेजा गया है। इस मामले की विवेचना की जा रही है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे