Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सीएम योगी ने बलरामपुर से किया मिशन शक्ति का शुभारंभ


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र

जनपद बलरामपुर के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने भ्रमण के दूसरे दिन की शुरुआत 51 शक्तिपीठों में से एक देवीपाटन शक्तिपीठ मंदिर में नवरात्र के प्रथम दिन का पूजन अर्चन करने के साथ किया । सीएम योगी मंदिर में पूजन से पूर्व आदर्श गौशाला का शुभारंभ किया तथा गौशाला में जाकर गौ माता का पूजन किया । देवी पाटन से निकलने के बाद सीएम योगी लगभग 10:30 बजे जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंचे, जहां पर आयोजित मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ तथा नारी सशक्तिकरण प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया । सीएम योगी ने मिशन शक्ति तथा महिला कल्याण एवं बाल विकास संगठन के लिए तैयार किए गए लोगो का अनावरण किया। साथ ही जनपद बलरामपुर में संचालित हो रहे 452 करोड़ों रुपए की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण भी किया । उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों मे मिशन शक्ति अभियान के प्रचार प्रसार तथा जागरूकता के लिए प्रचार वाहनों को पुलिस लाइन ग्राउंड से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर दौरे के दूसरे दिन भी विपक्षी दलों पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस समेत विभिन्न दलों का नाम लिए बगैर प्रदेश में जातीय दंगा फैलाने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि जो लोग पिछले 70 वर्षों में शासन करते हुए विकास तथा सुरक्षा के मामले में महिलाओं, बुजुर्गों, नौजवानों, बच्चों तथा आम जन को मूलभूत सुविधाएं, आवास, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क व सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा पाए । वह आज मोदी तथा योगी सरकार पर उंगली उठा रहे हैं । उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार भारत में संघर्ष किया है और सफलता भी पाई है, ऐसी स्थिति में कांग्रेस के एक नेता देश के दुश्मन देश के नेता की बड़ाई कर रहे हैं। उन लोगों की सोच और नीति का नतीजा ही है कि आज देश को हर तरफ से अपनी संप्रभुता के लिए लड़ना पड़ रहा है । उन्होंने अपनी सरकार तथा केंद्र की सरकार की तमाम योजनाओं का गुणगान करते हुए बिना भेदभाव सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के तर्ज पर सुविधाएं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि विपक्ष जातीय दंगा करा कर राजनीतिक लाभ लेने की फिराक में है, जिसका सीधा प्रमाण हाथरस की घटना है, जहां पर जातीय दंगा भड़काने का पूरा कुचक्र रचा गया था । बलरामपुर जिले के कोतवाली गैसड़ी क्षेत्र के ग्राम मझौली में हुए छात्रा के साथ घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं तथा लड़कियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से संवेदनशील है । गैसड़ी की घटना में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा । फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सभी दोषियों को शीघ्र से शीघ्र कड़ी सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने महिलाओं से अपील की वे अपने आपको सशक्त बनाए ।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ही सरकार तमाम योजनाएं ला रही है । उन्होंने कहा कि महिलाएं तथा लड़कियां किसी भी अप्रिय स्थिति में 1090 पर सूचना दें, यदि सुनवाई नहीं होती है तो 1076 नंबर पर सूचित करें, मुख्यमंत्री स्वयं संज्ञान लेंगे । इसके अलावा घरेलू हिंसा के लिए 181, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 102 व 108 एवं पुलिस सहायता के लिए 112 नंबर सुविधा का लाभ ले सकते हैं । उन्होंने कहा कि इन सभी नंबरों को एक दूसरे से शीघ्र ही कनेक्ट कर दिया जाएगा । कार्यक्रम के अंत में सीएम योगी ने मिशन शक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए जागरूकता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । एलईडी लगे यह सभी प्रचार वाहन प्रदेश के सभी जनपदों के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर महिला अपराधों के प्रति महिलाओं तथा लड़कियों को जागरूक करते हुए महिला सशक्तिकरण के प्रति जानकारी देंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे