Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सात फेरे के पहले दुल्हन ने किया शादी से इनकार, पुलिस की चौखट पर पहुंचा मामला

 


वासुदेव यादव 

अयोध्या:वैवाहिक समारोह की रसमें आगे बढ़ रही थी। सात फेरे होने थे, लेकिन वर पक्ष कि दहेज को लेकर डिमांड बढ़ गई। मामला यहां तक पहुंचा की युवती ने ऐसे परिवार में शादी से ही इंकार कर दिया। फिलहाल अब मामला पुलिस की चौखट पर है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहा है। पंचायत जारी है।

       बताया गया कि कैंट थाना क्षेत्र के गांव मऊ यदुवंश पुर के पुरवा रामापुर की रहने वाली एक युवती का विवाह ऑनलाइन चलने वाले मेट्रोमोनियल साइट्स के माध्यम से गोरखपुर निवासी अरुण सिंह के साथ तय हुआ था। वर और कन्या पक्ष के बीच वार्ता और चर्चाओं का दौर चला। इसके बाद रिश्ते को फाइनल रूप दिया गया तथा शादी के लिए 11 दिसंबर की तिथि तय हुई। तय तिथि पर गोरखपुर निवासी अरुण सिंह की बारात गाजे-बाजे के साथ नगर कोतवाली क्षेत्र के जनौरा गांव स्थित भीमसेन मैरिज लान पहुंची। 

      बताया गया कि वर पक्ष की ओर से दहेज और जेवरात की डिमांड बढ़ा दी गई जिसको लेकर कन्या पक्ष के लोगों ने विरोध किया। आपस में बातचीत चल ही रही थी कि मामला दुल्हन बनी युवती के संज्ञान में जा पहुंचा। दुल्हन बनी युवती ने शादी से इंकार कर दिया। इसी बीच मामले की शिकायत पुलिस से कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर वैवाहिक समारोह संपन्न कराने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद पुलिस दूल्हा, उसके जीजा और अन्य को कोतवाली ले आई।दोनों पक्ष एक दूसरे पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल पंचायत जारी है।

       शनिवार को क्षेत्राधिकारी नगर सहायक पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल ने बताया कि कन्या पक्ष की शिकायत पर पुलिस पूछताछ के लिए वर पक्ष के लोगों को कोतवाली लाई है।दोनों पक्ष एक दूसरे पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं।उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई करेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे