Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खबर का असर : मोतीगंज पुलिस ने ओवरलोड ट्रालों के खिलाफ शुरू किया अभियान

 


मिल को गन्ना ले जा रहा ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राला सीज, मुकदमा दर्ज

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। क्राइम जंक्शन द्वारा  समाचार प्रसारित करने के बाद मोतीगंज पुलिस ने ओवरलोड वाहनों-ट्रैक्टर-ट्रालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से ट्रांसपोर्टरों में हड़कंप मच गया है। थाने के प्रभारी निरीक्षक ने ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राला को पकड़कर सीज कर दिया है। इस संबंध में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

    शनिवार की देर रात मोतीगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सोनकर ने बजाज चीनी मिल कुन्दरखी को गन्ना ले जा रहे ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राला को पकड़ लिया और उसे सीज कर दिया। बताते हैं कि बजाज चीनी मिल कुन्दरखी में करीब दो दर्जन से अधिक ट्राले गन्ने की ढुलाई के लिए लगाए गए हैं। जानकार बताते हैं कि इन ट्रालों पर डेढ़ सौ से लेकर दो सौ कुन्तल तक गन्ना लादा जाता है। इन ट्रालों का परिवहन विभाग से कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं होता है, जिससे सरकार को लाखों रूपये के राजस्व का नुकसान होता है। इसी के मद्देनजर मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने अवैध रूप से ओवरलोड चलने वाले ट्रालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस संबंध में 09 दिसंबर को क्राइम जंक्शन ने प्रमुखता से समाचार प्रसारित किया था।

   प्रभारी निरीक्षक श्री सोनकर ने  बताया कि शनिवार देर शाम चलाए गए अभियान के दौरान बजाज चीनी मिल कुन्दरखी को गन्ना ले जा रहे ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राला को काजीदेवर के पास पकड़ लिया गया। चालक से वाहन से संबंधित कागजात मांगा गया जिसे वह नहीं दिखा सका। इस पर ट्रैक्टर ट्राला को कब्जे में लेकर थाने लाकर सीज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चालक ने पूछताछ में अपना नाम पिन्टू निवासी डड़वा दसौतिया थाना मोतीगंज बताया और ट्रैक्टर मालिक का नाम योगेश मिश्रा निवासी गोविंदपारा थाना मोतीगंज बताया। इंस्पेक्टर ने बताया कि चालक द्वारा कोई भी कागजात ना दिखा पाने के कारण ओवरलोड लदे गन्ना, असावधानी पूर्वक गाड़ी चलाने, बीमा व कागजात न दिखा पाने, बिना नम्बर प्लेट की गाड़ी, फिटनेस न होने, ड्राइविंग लाइसेंस न होने सहित विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत गाड़ी को सीज कर दिया गया है। 

   चीनी मिल के महाप्रबंधक गन्ना योगेन्द्र सिंह ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि इससे मिल का कोई लेना-देना नहीं है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे