Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda: साहब! खलिहान की जमीन पर है दबंगों का कब्जा



सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्रामीण ने जिलाधिकारी से की शिकायत, कार्रवाई के निर्देश

अनुपस्थित एक्सईएन से स्पष्टीकरण तलब
डीएम व एसपी ने सुनीं फरियादियों की शिकायतें, निस्तारण के दिए निर्देश
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। मंगलवार को शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 प्रोेटोकाॅल का अनुपालन करते हुए जनपद की सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील करनैलगंज में जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ, जहां पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय तथा सीडीओ शशांक त्रिपाठी के साथ फरियादियों की शिकायतें सुनीं। 
    सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक्सईएन विद्युत करनैलगंज व ईओ नगर पालिका परिषद करनैलंगज बिना सूचना के अनुपस्थित मिले, जिस पर जिलाधिकारी ने एक्सईएन से स्पष्टीकरण तलब करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही हेतु प्रबन्ध निदेशक पावर कार्पोरेशन को पत्र लिखने तथा ईओ का अवकाश सम्बन्धी पत्र तलब करने के निर्देश दिए।
समाधान दिवस में सर्वाधिक शिकायतें भूमि विवादों से सम्बन्धित प्राप्त हुईं, जिन पर जिलाधिकारी ने राजस्व व पुलिस विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अन्दर शिकायतों को निस्तारित कराएं। 
   समाधान दिवस में ननकऊ पुत्र संतराम ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि विकास खण्ड हलधरमऊ अन्तर्गत ग्राम छतौरा तृतीय में आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा देवी फर्जी शैक्षिक अभिलेखों के आधार पर नौकरी कर रही हैं। इस पर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। देवतादीन शुक्ल पुत्र गुरप्रसाद निवासी कन्जेमऊ ने बताया कि गांव के ही दबंग लोगों ने खलिहान की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। इस पर डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिए कि वे स्वयं जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें तथा उन्हें अवगत कराएं। समाधान दिवस में कई किसानों ने फसल बीमा योजना का लाभ न मिलने, बाढ़ राहत की सहायता न मिलने तथा गन्ना पर्ची न मिलने की शिकायत की, जिस पर डीएम ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे