Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गरीबों-बेसहारों की सेवा ही संकल्प : डॉ. अनिता मिश्रा

 


इंकलाबी नवजवान बन रहे हैं गरीबों के सेवक

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। इंकलाब फाउंडेशन जनपद में लगभग तीन वर्षों से कार्य कर रही है। इसका उद्देश्य समाज में गरीब एवं बेसहारा लोगों की सहायता करना है। फाउंडेशन रोज रात्रि 12 से 2 बजे तक गर्म कपड़े व वस्त्र वितरण करता है। इस मुहिम को शहर के साथ ही विभिन्न गांवों में भी चलाया जा रहा है। इसके साथ ही बेहद गरीब लोगों को दवा भी उपलब्ध करा रहा है।

   इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने बताया कि इंकलाब की इस मुहिम को जनसहयोग भी प्राप्त हो रहा है। जो पुराने या नए कपड़े देना चाहते हैं उनके घर हमारी टीमें जाकर कपड़े लेती हैं, फिर रोज रात्रि में उन कपड़ों को वितरित किया जाता है। शहर के अम्बेडकर चौराहा, बस स्टॉप चौराहा, काली भवानी मंदिर के पास, दुखहरणनाथ मंदिर के पास, जीजीआईसी के पास, बड़गांव चौराहा के पास व रेलवे स्टेशन पर तमाम गरीब लोग जमीन पर लेटे रहते हैं, जिन्हें गर्म कपड़े और अन्य वस्त्र इंकलाब टीम द्वारा वितरित किए जाते हैं। 

    फाउंडेशन की संरक्षक डॉ. अनिता मिश्रा ने कहा कि इंकलाब फाउंडेशन गरीबों की सेवा के लिए रात्रि में निकलती है, जिससे जरूरतमंद लोगों को कपड़े उपलब्ध कराए जा सकें। सच में जिन्हें गर्म व अन्य कपड़ों की जरूरत है, उसे इंकलाब फाउंडेशन मुहैया कराने का काम करती है। यह कार्य कई दिनों से चल रहा है। हमारी टीम दूसरे जिलों में भी यह कार्य जल्द ही प्रारम्भ करेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे