Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर किसान संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन




विपक्ष किसानों को कर रहा गुमराह–राकेश सिंह बघेल
प्रधानमंत्री के किसान संवाद का हुआ सीधा प्रसारण

आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। पिछले एक माह से देश की राजधानी की सीमा पर किसानों का एक वर्ग भाजपा के किसान बिल का विरोध कर रहा है। जिससे सरकार भी गंभीरता से किसान के हित को किसानों को समझाने के लिए देश की भाजपा शासित राज्यो में आज शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के साथ ही किसान संगोष्ठी का आयोजन प्रदेश के समस्त जनपद, ब्लॉक सहित आदि सभी जगहों पर किया गया। जिससे विपक्ष के द्वारा किसानों के अंदर भ्रम फैलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मेंहदावल तहसील क्षेत्र के सभी विकास खंड जिनमे सांथा, बेलहर कला व मेंहदावल मे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस बार भी इस अवसर पर कृषि विभाग द्वारा जनप्रतिनिधियों व किसानों के बीच संगोष्ठी का आयोजन किया गया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसान संवाद का सीधा प्रसारण भी सभी के द्वारा देखा गया।
इसी कड़ी में बताते चलें कि मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल द्वारा भी मेंहदावल विकास खण्ड के प्रांगण में सुशासन दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दिया गया। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री को नमन करते हुए इस कार्यक्रम के अवसर पर किसानों से भी संवाद किया गया। मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल द्वारा कार्यक्रम में आये किसानों व भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि आज 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व0अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को उनके दिवंगत होने के बाद भाजपा द्वारा सुशासन दिवस के रूप में कुछ वर्षों से मनाया जाता रहा है और जिससे आमजनमानस भी विकास पुरूष पूर्व प्रधानमंत्री स्व0अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व को समझ सके और उनके बताये रास्ते पर हर कार्यकर्ता चल कर उन्नति के पथ पर बढ़ता रहे। इस तरह से अनेको बातो के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व पर चर्चा किया गया। इसी के साथ ही आज इनके जन्मदिवस पर किसानों के साथ संवाद कार्यक्रम को भी रखा गया। जिसमें अनेको किसानों के द्वारा विधायक के वक्तव्य को सुना गया। इस अवसर पर विधायक द्वारा कहा गया कि किसानों के हित के लिए प्रदेश और देश की सरकार हर जरूरी कदम को उठाया जा रहा है। किसानों के सम्मान के किसान सम्मान निधि के द्वारा हर किसान को मदद दिया जा रहा है। किसानों के फसलो को उचित मूल्य पर खरीदकर शीघ्रता से भुगतान किया गया। किसानों के बदहाली को दूर करने के लिए मोदी सरकार तत्परता से सभी उपायो का उपयोग कर रही है। इसी प्रकार से कृषि कानून में सुधार हेतू बिल लाकर देश के किसानों के लिए उन्नति का मार्ग खोल रही है। लेकिन इस पर विपक्ष की घटिया राजनीति ने किसानों के एक वर्ग को इन कृषि कानूनों के प्रति बरगलाया जा रहा है। आज देश व प्रदेश की सरकार किसानों को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित है और उन्हे उनके उपज का मूल्य दिलवाने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। जिनमे गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को भी शीघ्रता से दिलवाने की पहल किया जा रहा है। फिर भी विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है। इस तरह से अनेको बातो को किसानों को कहा गया और सरकार द्वारा लाये गए बिल को किसानों के भलाई हेतू है।
इस अवसर पर मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल, बीडीओ महावीर सिंह, कृषि विभाग से डीडीओ सुशान्त चौधरी, बीपीएम कमल श्रीवास्तव, अशोक मिश्रा, जिला मंत्री अरुण सिंह, पूर्व जिला महामंत्री राजेश सिंह, अनिरुद्ध पांडेय, जितेंद्र चौबे, सुरेन्द्र निषाद, सुनील कुमार गुप्ता, अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष चौधरी औरंगजेब, आशीष सिंह, मण्डल अध्यक्ष हरिशंकर निषाद, कैलाश त्रिपाठी आदि भाजपा कार्यकर्ताओं सहित अनेको किसान संवाद कार्यक्रम में शामिल रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे