Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोशल साइटों पर अंजनी चौधरी गायकी के क्षेत्र में बिखेर रही अपने हुनर का जलवा

 

एस के शुक्ला 

प्रतापगढ़। हुनर प्रत्येक व्यक्ति में होती है,बस उसे निखारने कीआवश्यकता होती हैं और यह सब तब तक सम्भव नही है ,जब तक व्यक्ति स्वंय से इस दिशा में प्रयास न करें।लगन और मेहनत से ही सफलता का मुकाम पाया जा सकता है। लक्ष्य जितना बड़ा होता है, मेहनत भी उतनी ज्यादा करनी पड़ती है। वक्त के साथ तालमेल बैठाकर तैयारी की जाय तो सफलता निश्चित मिलेगी।

अंजनी 

क्षेत्र कोई भी हो पर बिना लगन व परिश्रम के मुकाम हासिल नही हो सकता क्योंकि कठिन मेहनत का फल हमेशा मीठा ही होता है।आज जो भी शख्सियत शिखर पर पहुँचें हैं वह उनकी कडी त्याग व मेहनत का परिणाम है। उक्त बाते अनगित एल्बम में अपने गायन की प्रस्तुति कर गायकी के क्षेत्र में मंजिल हासिल करने के प्रयास में लगी  कुआनों (बस्ती)की जमीं के मुडेरवा छपिया मजरी गांव की लाडली अंजनी चौधरी ने कही।
अंजनी चौधरी

उन्होने बताया कि बचपन से गायकी का शौक था जिसके चलते पढाई के दौरान स्कूल में गायकी के साथ ही विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम किया करती थी जिसे लोगो द्धारा लगातार सराहा जाता रहा । लोगो की सराहना और परिवार जनो के सहयोग से मन में लगन आगे बढने की जागी तो हाईस्कूल की पढाई के दौरान ही आरडीएन फिल्म प्रोडक्शन के धर्मेन्द्र लहरी से वार्ता हुई और सकारात्मक वार्ता के उपरान्त सन् 2019 ई0 में कुआनो की जमीं को प्रणाम कर बेल्हा की जमीं पर मॉ बेल्हा देवी की शरण में पहुच गई । जहॉ पर आरडीएन फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले एक सैकडा से अधिक एलबम व गायन का आडियों तैयार हुआ जो वर्तमान समय में यूथ ट्रयूब चैनलों पर मुकाम हासिल कर रहा है। इनमें से सबसे सुपर हिट पूछ रहे है प्रभु राम किसी ने मेरे सिया को देखा ....और लरिका तोहरे का फूफा कहत अहा ..... इसके साथ ही कहवा पे बाडी दुर्गा मैया ..जैसे कई रही है । वर्तमान समय तक इन सब एलबम को पच्चास हजार से अधिक लोगो ने पसन्द कर अपना स्नेह प्रदान  किया है । वह इस क्षेत्र में धर्मेन्द्र लहरी को अपना गुरू मानती है। अंजनी चौथरी कहती है कि गायकी के क्षेत्र में मुकाम हासिल करने के लिए लगातार दिन रात परिश्रम लगन के साथ कर रही हू। इसके साथ ही विविध आयोजनों में  सांस्कृतिक कार्यक्रम में हुनर का प्रस्तुति किया करती हूं। अंजनी ने कहा कि मन में पूर्ण लगन है तो मंजिल एक न एक दिन जरूर हासिल होगी ।वही पर आरडीएन फिल्म प्रोडक्शन के धर्मेन्द्र लहरी का कहना है कि मेरे यहॉ विश्वास और लगन,कडी परिश्रम के साथ विविध कला के क्षेत्रों में कार्य कर रहे प्रतिभाओं को निखारने का शत प्रतिशत प्रयास किया जा रहा है ।उन्होने कहा कि अब वह दिन दूर नही जब आने वाले समय में यहां के प्रतिभाओं के हुनर का जलवा प्रदेश व देश के कोने कोने न लहराएं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे