Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda:राज्य स्तरीय कहानी प्रतियोगिता में सुनील वर्मा के चयन से बढ़ा ज़िले का मान

 
इमरान अहमद
गोंडा :- राज्यस्तरीय कहानी प्रतियोगिता में गोण्डा जिले के प्राथमिक विद्यालय चपरतल्ला ब्लॉक मुजेहना में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत शिक्षक सुनील कुमार वर्मा का चयन होने से जिले का नाम रोशन किया है। जिला एवं राज्य स्तर पर हुई  कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद इनका चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ था।बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से चतुर्थ राज्य स्तरीय कहानी सुनाने की प्रतियोगिता दो,तीन,चार,पांच व आठ फरवरी को प्रदेश स्तर पर राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ के सभागार में आयोजित की गई। जिसमें 1857 से लेकर 1947 ई० के मध्य देश की आजादी के लिए हुए स्वतंत्रता आंदोलनों,गुलामी की कालखण्ड के प्रेरक प्रसंगों,घटनाओं पर आधारित थी।
जिसमें प्रदेश के सभी जनपदों के प्रथम विजेता एक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षकों ने हिस्सा लिया। वहीं गोण्डा ज़िले के सुनील कुमार वर्मा ने सुप्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारी भारत माता के अमर सपूत, शक्ति,शौर्य और पराक्रम के महानायक देशभक्त चंद्रशेखर आजाद पर प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल के सदस्यों द्वारा सुनील कुमार वर्मा को राज्यस्तरीय कहानी सुनाने की प्रतियोगिता में विजेता घोषित किया गया। एससीईआरटी लखनऊ के संयुक्त शिक्षा निदेशक श्री अजय कुमार सिंह के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक  चयनित शिक्षक को जिले स्तर पर डायट प्राचार्य व बीएसए की ओर से तथा राज्य स्तर पर एससीईआरटी उत्तर प्रदेश लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा।शिक्षक को पुरस्कृत कर सम्मानित करने की तिथि की सूचना डायट प्राचार्य व बीएसए के माध्यम से प्रदान की जाएगी। शिक्षक की विभाग के द्वारा इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक विनय मोहन वन,बीएसए डॉ इंद्रजीत प्रजापति,जिला समन्वयक, हरिगोविंद यादव,रजनी श्रीवास्तव, 
राजेश कुमार,डायट प्रवक्ता ज्ञान बहादुर,ओंकार नाथ चौधरी,खंड शिक्षा अधिकारी रामराज,एसआरजी के बी लाल, शकमलेश कुमार पांडेय, विनीता कुशवाहा एआरपी,महेश कुमार चौधरी,सुनील कुमार वर्मा,ऊषा कुमारी,अम्बरीष कुमार एवं जनपद के सभी  सम्मानित उत्साहित अधिकारीयों एवं शिक्षक- शिक्षिकाओं ने प्रशंसा करते हुए बधाई दी है।सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कहानी एक रोचक एवं प्रभावशाली विधा है।कहानी विधि से शिक्षण करने पर बच्चें विषयवस्तु को आसानी से सीख कर आत्मसात कर  लेते हैं।इसके साथ ही बता दें कि इससे पूर्व लॉकडाउन अवधि में राज्यस्तरीय मेरी उड़ान चित्रकला प्रतियोगिता में सुनील कुमार वर्मा सहायक अध्यापक के मार्गदर्शन में प्राथमिक विद्यालय चपरतल्ला की छात्रा हामिदा खातून ने प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बेसिक शिक्षा विभाग गोण्डा जिले का नाम रोशन कर चुकी हैं। जिन्हें महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश श्री विजय किरण आनंद जी एवं यूनिसेफ के राज्य प्रतिनिधि रूथ लियानो जी के हस्ताक्षर से जारी उत्कृष्टता प्रमाण पत्र  26 जनवरी 2021 को बीएसए डॉ इंद्रजीत प्रजापति जी के कर कमलो द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया जा चुका है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे