Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

GONDA : अवैध धन उगाही में खंड शिक्षा अधिकारी ममता सिंह सस्पेंड।




ओ• पी• भारती
गोण्डा : शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले में खंड शिक्षा अधिकारी वजीरगंज द्वारा की जा रही अवैध धन उगाही का व्हाट्सएप वाइरल होने के बाद निलंबित कर दिया गया है, तथा खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज को वजीरगंज खंड शिक्षा अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।


बताते चले कि 2 फरवरी को शिक्षकों के हुए अंतर जनपदीय ट्रांसफर में कागजो की खानापूर्ति के बहाने ट्रांसफर हुए शिक्षकों से भारी मात्रा में धन उगाही की गई थी। इस संबंद्ध में एक संदिग्ध व्हाट्सएप सूची वाइरल हुई।



जिसका संज्ञान महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनन्द ने लिया और बीएसए से एक रिपोर्ट तलब की तथा दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित शिक्षकों से धनउगाही के मामले की छानबीन कराई। रिश्वतखोरी की जाँच कर बीएसए गोण्डा ने अपर शिक्षा निदेशक देवीपाटन मंडल सरिता तिवारी को जाँच सौप दी । अपर शिक्षा निदेशक देवीपाटन मंडल ने उक्त कृत्य के लिए जिम्मेदार खंड शिक्षा अधिकारी वजीरगंज ममता सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बीएसए डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति ने निलम्बन की पुष्टि की है। निलम्बित ममता सिंह को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गोण्डा से सम्बद्ध कर दिया गया है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी वजीरगंज का अतिरिक्त प्रभार नवाबगंज के खण्ड शिक्षा अधिकारी ओंकार नाथ वर्मा को सौंपा गया है। ममता सिंह के रवैये व अवैध वसूली से वजीरगंज का शिक्षा महकमा काफी त्रस्त था। ममता सिंह के निलंबन की खबर से वजीरगंज के शिक्षा विभाग के अध्यापकों एवं कर्मचारियों में खुशी की लहर हदबे स्वरों में सब एक दूसरे में खुशियां बांट रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे