Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda:शराब एक्टीविस्ट रूचि मोदी की मेहनत लायी रंग, अब जैतपुर में नहीं चढ़ेंगी कच्ची शराब की भट्ठियां



महिलाओं ने खुद किया शराब व लहन नष्ट, लिया संकल्प
ए. आर. उस्मानी 
गोण्डा। कच्ची जहरीली शराब के लिए कुख्यात नवाबगंज के जैतपुर गांव में आज के बाद शराब बनाने के लिए भट्ठियां नहीं चढ़ेंगी। गुरूवार को पुलिस टीम के साथ छापेमारी करने के लिए शराब एक्टीविस्ट रूचि मोदी गांव में पहुंचीं और उन्होंने इस अवैध धंधे में संलिप्त लोगों, खासतौर से महिलाओं को जागरूक करते हुए कच्ची शराब से होने वाली जन व धन की हानियों के बारे में बताते हुए अपील किया कि इस कारोबार को छोड़कर मेहनत-मजदूरी करके स्वयं तथा परिवार का पालन-पोषण करें और सम्मान की जिंदगी जिएं।
    जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में जो काम पुलिस नहीं कर सकी, वह आज जिले की चर्चित समाज सेविका रूचि मोदी ने कर दिखाया। जब वह कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाने के लिए जैतपुर पहुंचीं तो गांव की तमाम महिलाएं इकट्ठा हो गयीं। अपने संग आईं कच्ची शराब बनाने वाली महिलाओं को रूचि मोदी ने जागरूकता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा बनाकर बेची जा रही कच्ची शराब कितनी खतरनाक है और इससे कैसे लोगों की असमय मौत होती है। रूचि मोदी की बात महिलाओं के दिलो दिमाग पर असर कर गयी और महिलाओं ने निर्मित शराब के साथ ही सैकड़ों कुंतल लहन स्वयं ही नष्ट कर दिया। महिलाओं ने कहा कि अब आज के बाद जैतपुर गांव में कच्ची शराब बनाने के लिए भट्ठियां नहीं चढ़ेंगी। महिलाओं ने कहा कि आज के बाद वह डर कर नहीं, बल्कि सम्मान से जिएंगी। महिलाओं ने नयी राह दिखाने के लिए समाज सेविका/शराब एक्टीविस्ट रूचि मोदी का आभार जताया। इस दौरान नीलम, रामावती, मालती, लखपता, लखराजी, राजमणी, रामपरी, प्रेमा, काजल, राजकुमारी, दईरा समेत तमाम महिलाएं मौजूद रहीं। सभी ने सामूहिक रूप से शराब व लहन को नष्ट करते हुए अब कच्ची शराब न बनाने का संकल्प लिया।
अपराध की जननी है शराब : रूचि मोदी
इस संबंध में समाज सेविका रूचि मोदी ने बताया कि वे लगातार कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाती रही हैं। कच्ची शराब समाज के लिए अभिशाप बन चुकी है। इसका समूल नष्ट होना तथा इस धंधे पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि शराब ही अपराध की जननी है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। जिले में जहां-जहां कच्ची शराब बनाई व बेची जा रही है, वहां बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर इस जानलेवा धंधे को बंद कराया जाएगा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे