Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज :स्वयं सहायता समूहों के समग्र क्रियान्वयन से बदल सकती है आधी आबादी की जिंदगी : एन एस मूर्ति

रमेश कुमार मिश्र..

तरबगंज गोंडा।तरबगंज में नाबार्ड के एस एच पी आई परियोजना के अंर्तगत एस एच जी संवर्धन एवम बैंक संबद्धता कार्यक्रम के अंर्तगत दिव्य प्रतिभा मानव सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए महाप्रबंधक, नाबार्ड क्षेत्रीय कार्यालय उत्तर प्रदेश एन.एस. मूर्ति ने दिव्य प्रतिभा मानव सेवा संस्थान द्वारा महिलाओं के लिए स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से किए जाने वाले विभिन्न कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि स्वयं सहायता समूह एक ऐसा माध्यम है जिससे जुड़कर ईमानदारी एवम लगन से कार्य करने से महिलाओं का न सिर्फ आर्थिक विकास होगा बल्कि उनके जीवन के प्रत्येक पहलू पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।


कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक श्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि नाबार्ड प्रत्येक महिला को किसी न किसी हुनर से जोड़ने के लिए उन्हें विशेष प्रकार के प्रशिक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि उनके जीवन में आर्थिक विकास संभव हो सके। कार्यक्रम का संचालन करते हुए दिव्य प्रतिभा मानव सेवा संस्थान के प्रबंधक रंजीत कुमार जायसवाल ने अतिथियों को संस्थान द्वारा किए जाने वाले कार्यों की संक्षिप्त जानकारी दी साथ ही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवम संस्थान के सदस्यों द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवम अंग वस्त्र प्रदान कर उनका सम्मान एवम अभिवादन किया गया।

कार्यक्रम में इनके अतिरिक्त प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एलडीएम               एवम प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा तरबगंज के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक ने भी अपने विचार व्यक्त किए साथ ही बैंक से संबंधित किसी भी कार्य के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिव्य प्रतिभा मानव सेवा संस्थान के अध्यक्ष  चंद्रकात श्रीवास्तव, सचिव  राम कुमार मिश्रा, पेशकार मिश्र, ललित मिश्र, अन्य संस्था से अफसाना , एवम राम कुमार मिश्रा तथा विभिन्न समूहों को 70 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे