Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti:परिषदीय विद्यालय खुले, शिक्षकों ने छात्र -छात्राओं का किया स्वागत



पहले दिन गुब्बारे व पतंगी से सजे विद्यालय 
सुनील उपाध्याय
बस्ती।बस्ती जिले मे  शासन के निर्देश पर परिषदीय प्राथमिक विद्यालय कोविड के प्रोटोकाल के तहत खुल गये। पहले दिन छात्र -छात्राओं को विद्यालय में पहुंचने को खाश उत्साह देखने को मिला। छात्र-छात्राओं के आगमन को लेकर शिक्षकों ने विद्यालयों को गुब्बारे व पतंगी से सजा रखे थे। विद्यालय में शिक्षकों ने बच्चों के स्वागत में फूल बरसाये।
इसके बाद सेनिटाइज कर कक्षाओं में प्रवेश दिया।
    कोविड -19 संक्रमण को लेकर परिषदीय विद्यालयों में 14 मार्च 2020 से अवकाश हो गया था। शासन के निर्देश पर एक मार्च को पहली बार प्राथमिक विद्यालय खुला तो विद्यालयों में बहुत कुछ बदला नजर आया। जिससे देखकर बच्चे खुशी से झूम उठे। जिस कमरे में जाते देखते देखते रह जाते।
उनके मन पसन्द का चित्र, पुस्तके, खेलने के सामान, रोचक कहानियां, दीवालों पर विभिन्न प्रकार के पोस्टर अलावा ट्रायल्स, समरसेबुल पम्प, टोटी खुब लुभाया I 
    विद्यालयों में छात्र -छात्राओं के पहुंचते ही पुष्पा वर्षा कर भव्य स्वागत कर सेनिटाइजर व मॉक्स लगाए कक्षा 1,5 बच्चों ने अपनी कक्षा में परिवेश करने पर प्रेरणा लक्ष्य अनुसार ज्ञानोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शिक्षकों ने पहले बच्चों से परिचय प्राप्त कर उनके पसन्द की जानकारी ली। मौखिक खेल गतिविधि के माध्यम से बच्चों को उनके जीवन से जोड़कर कराया। कविता व चित्र चार्ट पर बातचीत शिक्षकों ने बच्चों की। 
    क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सहिजनपुर के प्रधानाध्यापक स्कन्द मिश्र ने बच्चों के आगमन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। दुबौलिया प्रथम के प्रधानाध्यापक शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने विद्यालय को गुब्बारे व पतंगी से सजाकर आकषर्क बनाये थे। वहीं हरिपालपुर, तिघरा, देईडीहा, चिलमा बाजार, बेदपुर, देवरागंगबरार, सूदीपुर सहित विद्यालयों में स्वागत के खास इंतजाम रहा। 
    शिक्षकों ने बताया कि पहले दिन बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। कक्षा 1 व 5 को बुलाने के बाद अन्य कक्षाओं के बच्चे भी स्कूल पर पहुंचे उनका स्वागत कर नियम  बताया गया कि किस दिन किस किस कक्षा के बच्चे आयेगे। विद्यालय में बच्चों को एमडीएम भी दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे