Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...हवा हवाई साबित हो रहा प्रदेश सरकार का दावा


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के विकासखंड हरैया सतघरवा क्षेत्र में यूपी बोर्ड में जिला टॉप करने वाले छात्र प्रशांत पाठक के गांव को जाने के लिए रास्ता तक नहीं है। हल्का बरसात होने पर ललिया भवनियापुर मार्ग पर कीचड हो जाता है। राहगीरों को निकलना मुश्किल हो रहा है। खराब रास्ते के वजह से गांव तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती है। बीमार लोगों को समय से इलाज न मिल पाने के कारण मौत ही गले लगाना पडता है। बच्चों की स्कूल वैन गांव तक नही पहुंचती है। यह मार्ग दर्जनों गांव को जोड़ता है।




ग्रामीण श्रीनाथ, रामकुमार, कमलेश कुमार, पंकज कुमार, तिलकराम, स्वामीनाथ, राम उग्गर, रामनिवास, संतोष कुमार, छोटकऊ, सूर्यप्रकाश, पवन कुमार आदि लोगों का कहना है कि सरकार मेधावी छात्रों का हौंसला बढ़ाने के लिए उनके गांव तक पक्की सड़क बनाने की बात तो जरूर कहती है लेकिन बीते वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षा में जिला टॉप करने वाले छात्र प्रशांत पाठक के गांव तक सड़क अभी तक नही बनाई गयी है। हल्का बरसात होने पर राहगीरों को आने-जाने में काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ती है।
आसपास के ग्रामीण क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि नेता चुनाव के समय में सड़क बनाने से लेकर अन्य विकास कराने का वायदा करते हैं और पद पाने के बाद किये हुए वायदे को भूल जाते है। समस्या जस की तस बनी रह जाती है। ललिया- बनकटवा मार्ग से सटा नई बस्ती ललिया साधन सहकारी समिति से होकर मकुनहवा कुटी होते हुए भवनियापुर को करीब दो किलोमीटर सड़क गई है। करीब एक दशक पूर्व विधायक निधि से ललिया-भवनियापुर मार्ग पर खड़ंजा लगाया गया था। मरम्मत के अभाव में सड़क गड्ढे में तब्दील होकर कच्चे रास्ते की भांति हो गयी है। ग्रामीण ननके, मनोज, ओमप्रकाश, प्रदीप कुमार, राजू, अनिल कुमार ने बताया कि ललिया -भवनियापुर मार्ग बनघुसरी, इटैहिया, चनियाकोट, मथुरा बाजार, अकबरपुर, बनकटवा, कुदुरगोढवा, कुकुरभुकवा, प्रानपुर, दरगाह, अम्बरनगर, अमहवा समेत पचास गांव को जोड़ता है इसके बावजूद भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ध्यान नही दे रहे है। आने वाले चुनाव में वोट मांगने वाले नेताओं को मुंह तोड़ जबाव दिया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे