Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

झांसी:शासन की अभिनव पहल, सीएससी सेंटरों पर होगा 18बर्ष से अधिक उम्र वालो के टीकाकरण का नि:शुल्क पंजीकरणः जिलाधिकारी

ब्यूरो चीफ: गिरवर सिंह 

झांसी: जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी है और इसकी जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं, उन्होंने बताया कि अब सभी कॉमन सर्विस सेंटर्स के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कार्य प्रारंभ किए गए हैं, निरक्षर, दिव्यांग, निराश्रित, श्रमिक अथवा अन्य जरूरतमंद लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिए सीएससी पर टीकाकरण पंजीयन की सुविधा प्रदान की गई है। यह कार्य प्रारंभ हो गया, कॉमन सर्विस सेंटर पर वैक्सीन पंजीयन निशुल्क है। उन्होंने कहा की वैक्सीनेशन भी संक्रमण के विरुद्ध एक प्रभावी उपाय है इससे महामारी के नियंत्रण में मदद मिलेगी। उन्होंने ताकीद करते हुए कहा कि कहा कि यदि कॉमन सर्विस सेंटर संचालक द्वारा पंजीकरण की शुल्क ली जाती है तो सख्त कार्रवाई करते हुए सीएससी का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

         उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पूरा देश एवं प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। इलाज के साथ-साथ इस वायरस के प्रसार के चक्र को तोड़ने के लिये युद्ध स्तर पर प्रदेश में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण हेतु नागरिकों का कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होता है। टीकाकरण के लिए पंजीकरण में, विशेषकर ग्रामीण नागरिकों को हो रही कठिनाइयों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने जन सेवा केंद्र के माध्यम से नागरिकों को यह सुविधा निःशुल्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। इस सम्बन्ध में डिस्ट्रिक्ट सर्विस प्रोवाइडर्स तथा विलेज लेवल इन्टरप्रेन्योर्स को निर्देश जारी कर दिये गये हैं 


आम जनता को कोरोना से बचाने के लिए इस मुहिम को जारी रखते हुए प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा लोगों का पंजीकरण कर उनको लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे