Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar बिना पंजीकरण नहीं लगेगा 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका



पहले से ही पंजीकरण करवाकर टीकाकरण केन्द्र पर आएं
कोविन पोर्टल और आरोग्य सेतु एप पर होगा पंजीकरण
आलोक कुमार बर्नवाल
सन्तकबीरनगर। कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर बिना पंजीकरण के 45 साल से ऊपर के आयु के लोगों को टीका नहीं लगेगा। इसलिए परेशानी से बचने के लिए पहले से ही कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण करवाकर आएं। कोविड टीकाकरण में शासन स्तर से हुए बदलाव के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसलिए कोविड टीके की पहली डोज लेने के लिए टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचने से पहले रजिस्ट्रेशन अवश्य करवा लें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एस रहमान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 45 साल से ऊपर वाले व सीनियर सिटीजन के लिए अभी तक यह व्यवस्था थी कि वह पूर्व में पंजीकरण कराकर याटीकाकरण केंद्र पर ही तत्काल पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकते थे । शासन ने बीते10 मई से इस व्यवस्था में बदलाव किया है। इसलिए जो भी लोग टीके की पहली डोज लेने टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचे वह पंजीकरण करवाकर ही पहुंचे। अब सभीलोगों को पहले से पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा, तथा पंजीकरण के अनुसारनियत तिथि पर टीका लगवा सकेंगे । पंजीकरण के कार्य में आशा व एएनएम की भी मदद ली जा सकतीहै। इससे टीकाकरण केंद्रों परअनावश्यक भीड़ नहीं लगेगी जिससे वायरसके प्रसार के आशंका कम होगी।

टीकाकरण कार्ड दिखाकर ले सकते है दूसरा डोज
जिन लोगों ने कोविड का पहला डोज लगवा लिया है, उन्हें दूसरा डोज पूर्व कीव्यवस्था के अनुसार ही लगाया जाएगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहकेंद्र पर पहुंचकर अपना टीकाकरण कार्ड व आईडी दिखाकर दूसरी डोज लगवा सकतेहैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने प्रथम डोज़ लगवा चुके लोगों से अपील की है कि समय पूराहोने पर वह दूसरा टीका अवश्य लगवा लें ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे