Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती: पाण्डेय बाजार व चुंगी से पॉलिटेक्निक तक जल्द शुरू हो सड़क निर्माण: गौरव विक्की

सुनील उपाध्याय

बस्ती जिले के  पांडेय बाजार चुंगी तिराहे से पॉलिटेक्निक चौराहे तक नाली सही सड़क निर्माण की लड़ाई लड़ रहे पूर्व रेलवे सलाहकार समिति सदस्य एवं भारतीय रेलवे पुलिस मित्र गौरव गुप्ता विक्की ने बताया कि पूर्व में शासन, जिला पंचायत बस्ती एवम पीडब्ल्यूडी बस्ती से तमाम पत्राचार करने के बाद अधिशासी अभियंता निर्माण खंड -1 लोक निर्माण विभाग बस्ती द्वारा जवाब दिया गया था की इस मार्ग का रखरखाव जिला पंचायत बस्ती द्वारा किया जा रहा था। शासन के आदेश के क्रम में मार्ग को लोक निर्माण विभाग स्थानांतरित करने की कार्यवाई के साथ मार्ग का "यूनिक कोड" एवं "सृष्टि कोड" आवंटित किए जाने हेतु कार्रवाई की गई है।

गौरव गुप्ता विक्की ने बताया कि पुनः मैंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सड़क निर्माण के संबंध में लिखित मांग किया और बताया कि बस्ती के पांडे बाजार-चुंगी तिराहे से पॉलिटेक्निक तक की सड़क टूटकर जर्जर हो गई है बरसात में यह सड़क जलमग्न हों जाता है , वहीं आए दिन कई लोग चोटिल भी होते रहते हैं वही कुछ लोगों की जान भी जा चुकी है । यह रोड जिले के सबसे बड़े थोक व्यवसायिक मंडी से जुड़ी है साथ ही साथ पॉलिटेक्निक स्कूल,डिग्री कॉलेज,इंटर कॉलेज के साथ-साथ अन्य कई विद्यालय भी हैं जिस कारण तमाम विद्यार्थियों का आना जाना लगा रहता है । आए दिन लोग अपनी जान हथेली पर रखकर इस रास्ते से आते जाते हैं । यह रोड NH-28 से जुड़ने,आढतियां मंडी , सब्जी मंडी , फल मंडी आदि से जुड़े होने के कारण भी इस रोड पर आवागमन बहुत ज्यादा रहता है इस रोड के निवासी भी जर्जर सड़क से बहुत परेशान रहते हैं।

मेरे द्वारा किए गए पत्राचार पर शासन द्वारा लोक निर्माण विभाग बस्ती से इस मामले को निस्तारित करने के लिए कहा गया एवम आख्या मांगी गई जिस पर विभाग द्वारा रिपोर्ट लगाया गया है कि अधीनस्थ अधिकारी के स्तर पर निस्तारित , मार्ग लोक निर्माण विभाग को हस्तानान्तरण की प्रक्रिया अन्तिम चरण में है मार्ग के चौडीकरण एवं सुदृढीकरण का आगणन लोक निर्माण विभाग द्वारा शासन को स्वीकृति हेतु प्रेषित किया गया है | शासन से स्वीकृति प्राप्त होते ही लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग को अपने स्वामित्व में लेते हुए मार्ग के चौडीकरण एवं सुदृढीकरण का कार्य कराया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे