Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:पुलिस अधीक्षक ने थाना मनकापुर का किया निरीक्षण,नवनिर्मित महिला हेल्प डेस्क कक्ष का किया उद्घाटन

 

गोण्डा: मंगलवार को पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार मिश्रा ने थाना मनकापुर का निरीक्षण किया। थाने पहुंचकर पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम गार्द की सलामी ली। तत्पश्चात महिला हेल्प डेस्क के नवनिर्मित कक्ष का उद्घाटन कर विवेचना कक्ष, भोजनालय, आरक्षी बैरिक, सीसीटीएनएस कक्ष, थाना कार्यालय व थाना परिसर का निरीक्षण कर प्रभारी निरीक्षक मनकापुर को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।


उसके बाद उपस्थित समस्त पुलिसकर्मियों से संवाद कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों का विवरण प्राप्त किया। सभी आरक्षियों से उनकी बीट बुक के बारे में जानकारी की तथा बीट बुक को अध्यावधिक करने के निर्देश दिए। उनकी बीट के हिस्ट्रीशीटर, अवैध शराब बनाने वालों पर कड़ी निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया।

महिला पुलिसकर्मियों से महिला संबंधी अपराधों के बारे में जानकारी की तथा हेल्प डेस्क पर मौजूद रहते समय आने वाली पीड़ित महिलाओं के साथ सहानुभूति पूर्वक व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने समस्त पुलिसकर्मियों से अपनी ड्यूटी को निष्ठापूर्वक करने तथा जनता से अच्छा व्यवहार  रखने के लिए एवं बेहतर पुलिसिंग के लिए आवश्यक टिप्स भी दिए।

पुलिस अधीक्षक ने रिक्रूट आरक्षियों की ट्रेनिंग का थाना स्तर पर शेड्यूल बनाने, प्रत्येक शुक्रवार उनका आकलन करने तथा ट्रेनिंग हेतु किसी भिज्ञ उपनिरीक्षक को लगाने के भी निर्देश दिए।  तत्पश्चात थाना मनकापुर के समस्त विवेचकों का अर्दली रूम किया जिसमें पुलिस अधीक्षक ने 6 माह से अधिक समय से लंबित विवेचना निस्तारण पर जोर दिया। साथ ही वांछित अभियुक्तों व वारंटियों की गिरफ्तारी करने, शिकायती प्रार्थना पत्रों का त्वरित निस्तारण, भूमि संबंधी विवादों का समाधान/थाना दिवस पर राजस्व विभाग के सहयोग से निस्तारित कराने, रात्रि में चौराहे/तिराहे पर चेकिंग करके अपराधियों के संचरण पर रोक लगाने, पिछले 10 वर्षों में चोरी, लूट, व अन्य अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त अपराधियों का भौतिक सत्यापन करने, अवैध शराब एवं अवैध शस्त्र रखने वालों व क्रय विक्रय करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने तथा महिला संबंधी अपराधों में त्वरित गति से कार्रवाई करने की भी निर्देश दिए। 

         इस मौके पर क्षेत्राधिकारी मनकापुर  संजय तलवार, व थाना मनकापुर के प्रभारी निरीक्षक के अतिरिक्त समस्त विवेचकगण तथा पुरुष व महिला आरक्षीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे