Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...रेलवे लाइन के लिए पूर्व सांसद का संघर्ष जारी


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर श्रावस्ती के पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा ने श्रावस्ती क्षेत्र को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए लगातार प्रयास जारी कर रखा है । भले ही दद्दन मिश्रा सांसद का चुनाव हार गए हैं परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं आने दी है । यही कारण है कि वह लगातार उच्च अधिकारियों तथा मंत्रियों के संपर्क में रहते हैं । पिछले दो दिनों में पूर्व सांसद श्री मिश्र ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा तथा रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर इस संबंध में अनुरोध पत्र भी दे चुके हैं । जानकारों की माने तो ऐसे जन निधि कम ही मिलते हैं जो पद पर ना रहने के बावजूद भी पूर्व की भात कार्यों को संपादित करते रहते हैं । दद्दन मिश्र उन्हीं गिने-चुने जनप्रतिनिधियों में से हैं जो हार के बावजूद के श्रावस्ती क्षेत्र में रेल लाइन लाने के लिए लगातार लड़ रहे हैं । यह क्षेत्र वासियों का दुर्भाग्य ही है कि एक कर्मठ ऊर्जावान और जुझारू, कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने वाले जनप्रतिनिधि को चुनने में गलती कर दी है ।



जानकारी के अनुसार 12 अगस्त गुरुवार को पूर्व सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्र भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रिय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर अपने क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित रेल परियोजना को शीघ्र पूर्ण कराने का अनुरोध किया । उन्होंने अपने क्षेत्र के लिए सदानंद गौड़ा के समय से ही प्रयास शुरू किया था । क्षेत्र के लिए ट्रेन की पटरी बिछवाने के लिए सुरेश प्रभू व पीयूष गोयल से भी अनुरोध करते रहे । पूर्व सांसद ने बताया कि फिर वह समय भी आया जब पीयूष गोयल ने हमारे क्षेत्र के स्वपन को पूर्ण करने की शुरुआत की व रेल मार्ग का शिलान्यास किया । हमने काफी प्रयास कर बजट भी आवंटित करा लिया था । पर कतिपय कारणों से सांसद न रह जाने के कारण इस परियोजना में तमाम व्यवधान आ गये । उनकी समाप्ति का आश्वासन वर्तमान रेल मंत्री ने दिया है । उन्होंनेे कहा कि हमने उन्हे श्राबस्ती आमंत्रित करते हुए कहा है भले ही हम श्राबस्ती से सांसद न हों पर श्राबस्ती व बलरामपुर की जनता को नया रेल मार्ग दिलाना हमारा स्वप्न है इसे जल्द पूरा कर दें । अपने क्षेत्रवासियों को भी हम आश्वस्त करना चाहते हैं की यह कार्य शीघ्र से शीघ्र पूर्ण कराया जायेगा और इसके लिए जो भी करना पड़े आपका ये बेटा अपनी मातृभूमि व कर्मभूमि की सेवा करने से पीछे नही हटेगा । यथा संभव यथा सामर्थ्य इस रेल पटरी की उम्मीद को धरातल पर उतारने का कार्य किया जायेगा ।अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय एवं स्नेहिल मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय केन्द्रीय रेल मंत्री जी का हृदयतल से आभार। साथ मे वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला जी मौजूद रहे ।



पूर्व सांसद ने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष से की मुलाकात

पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने 11 अगस्त को दिल्ली रेल भवन में रेलवे बोर्ड अध्यक्ष सुनीत शर्मा से मिलकर श्रावस्ती की बहुत प्रतीक्षित नई रेल लाइन को शुरू कराने की मांग करते हुए पत्र दिया है । श्री मिश्रा ने कहा कि जिस रेलवे लाइन के लिए हम सतत संघर्ष कर रहे हैं, बहराइच से खलीलाबाद वाया श्रावस्ती ,बलरामपुर के निर्माण में हो रहे विलम्ब एवं कठिनाइयों को दूर कर शीघ्र निर्माण शुरू करने के लिए विस्तृत चर्चा की तथा पत्र देकर निर्माण शुरू कराने का अनुरोध किया है । उन्होंने बताया कि इस अवसर पर हमारे साथ सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल भी उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे