Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar अमृत महोत्सव के माध्यम से शहीदों को किया गया नमन




आलोक कुमार बर्नवाल
संतकबीरनगर। ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ एवं चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के आयोजन की श्रृखला में काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ पर अमर शहीदों को नमन एवं श्रद्धांजली अर्पित करने हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के कुशल मार्ग दर्शन में जनपद में ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ का कार्यक्रम श्रद्धा एवं गौरव के वातावरण में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रातः 09ः30 बजे जनपद स्तरीय अधिकारियों के नेतृत्व में स्कूली बच्चों एवं एन0सी0सी0 कैडेट्स द्वारा अमर शहीदों की याद में प्रभात फेरी/रैली निकाली गयी। जो हीरालाल इण्टर काॅलेज, आजाद चौक होते हुए कलेक्ट्रेट तक गयी। आजाद चौक पर स्थित चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया। इस अवसर पर रैली में भारत माता की जय और वंदेमारतम् की जयकारों से पूरा शहर गूॅज उठा। इस अवसर पर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देशन एवं मार्ग दर्शन में जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों एवं नगर निकायों में स्वच्छता को एक अभियान के रूप में संचालित किया गया, जिसमें नगर निकायों एवं ग्राम पंचायतों में स्थित समस्त सार्वजनिक स्थलों, शहीद स्थलों, शहीद स्मारकों, प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों, पंचायत भवनों, आगनवाड़ी, ए0एन0एम0 सेन्टर, सहित नगर निकायों एवं ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों/नालियों की साफ-सफाई कराई गयी। समस्त शहीद स्थलों, शहीद स्मारकों एवं शैक्षणिक स्थानों में शहीदों की यादों में दीप प्रज्जवलन का कार्यक्रम किया गया।
‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार/परिसर में किया गया। मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के उद्बोधन का सीधा प्रसारण लोगों ने सुना। मा0 मुख्यमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में माॅ भारती की आजादी के बलिदानियों को नमन करते हुए कहा कि 09 अगस्त 1925 को चौरी चौरा की घटना अंग्रेजी हुकुमत के थाने में आगजनी मात्र नही थी इस घटना ने लोगो में दिलो में आग लगा दी जिससे देश की आजादी को एक नई दिशा मिली। उन्होंने कहा कि हमारे क्रांतिकारियों का बलिदान आज भी देश की हवा और मिट्टी में जिन्दा है, वे सदैव हमारे प्रेरणास्रोत रहेगें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने उद्बोधन के दौरान चौरी चौरा सहित भारत माॅ की रक्षार्थ शहीद सपूतों को नमन करते हुए उनके आदर्शो पर चलने की प्रेरणा देतेे हुए कहा कि स्वदेशी, स्वालम्बन और स्वच्छता को अपनाने से ही देश का विकास और अमर शहीदों के सपनों के भारत का उदय होगा।
कलेक्ट्रेट सभागार में ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ समारोह की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दिव्य मित्तल ने कहा कि अमर शहीदों की सहादत हमारी प्रेरणा है । उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी जन प्रतिनिधिगणों का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया तथा उपस्थित विभिन्न विद्यालयों के बच्चों, एन0एस0एस0, एन0सी0सी0 एवं अधिकारियों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमें अपने स्तर पर ही सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करना है और जब हम सभी ऐसा करेगें तो हमारा देश और जनपद स्वतः सर्वेश्रेष्ठ हो जाएगा। सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे