Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:किसान पुत्र बब्बू सिंह का संकल्प, चुनाव जीतने के बाद पहले जाएंगे बजाज चीनी मिल, दिलाएंगे किसानों को न्याय

चुनावी संकल्प पत्र जारी कर किया किसानों की समस्याओं के स्थाई निदान का वादा

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह को अपना राजनीतिक गुरू मानने वाले युवा किसान नेता शैलेंद्र कुमार सिंह उर्फ बब्बू सिंह विशेन ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही सदर क्षेत्र की राजनीतिक दिशा बदल दी है। उन्होंने चुनाव जीतने के तुरंत बाद न सिर्फ अन्नदाताओं के सबसे ज्वलंत मुद्दे गन्ना मूल्य बकाया का भुगतान कराने का संकल्प लिया है, बल्कि छुट्टा पशुओं से भी निजात दिलाने की अपनी कार्ययोजना संकल्प पत्र जारी किया है। इससे संभावित प्रत्याशियों का समीकरण गड्डमड्ड होता नजर आ रहा है।

    सदर विधानसभा सीट से सूरज सिंह के साथ ही किसान नेता बब्बू सिंह विशेन भी समाजवादी पार्टी से प्रबल दावेदार माने जाते हैं। दोनों लोगों ने जनसंपर्क में ताकत झोंक दी है। सूरज सिंह जहां समाजवादी पार्टी की नीतियों, योजनाओं पर फोकस कर रहे हैं, वहीं बब्बू सिंह विशेन अखिलेश सरकार की उपलब्धियों, नीतियों, कार्ययोजनाओं के साथ ही अपना चुनावी संकल्प पत्र भी जारी कर दिए हैं, जिसे मुद्दा बनाकर वह क्षेत्र में ताबड़तोड़ जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं और उनसे बड़ी संख्या में किसान, छात्र, नौजवान जुड़ भी रहे हैं। दरअसल, बब्बू सिंह विशेन ने अपना जो चुनाव संकल्प पत्र जारी किया है, उसमें कहा है कि चुनाव जीतने के तुरंत बाद वे सीधे बजाज चीनी मिल कुंदुरखी पहुंचेंगे और किसानों के खून-पसीने की गाढ़ी कमाई का अरबों रूपये दबाकर हर साल बैठ जाने वाली शुगर मिल की तानाशाही पर लगाम लगाने के साथ ही यह सुनिश्चित किया जाएगा कि गन्ना बेचने के 14 दिन के भीतर किसानों का भुगतान उनके खाते में आ जाए। छुट्टा जानवरों की विकट समस्या के स्थाई निदान के लिए न्याय पंचायत स्तर पर गौशाला निर्माण एवं भ्रष्टाचार मुक्त गौशाला संचालन कराना, नगर क्षेत्र में जलनिकासी के लिए सीवर लाइन का कार्य छह माह के अंदर शुरू कराने, नगर में जाम की समस्या के स्थाई निदान के लिए मल्टी स्टोरी कार पार्किंग का निर्माण कराने, किसानों एवं मजदूरों के बच्चों को रोजगार मेले का आयोजन करवाकर उन्हें तकनीकी रूप से सक्षम करके रोजगार मुहैया कराने, नगर क्षेत्र के पौराणिक धरोहर स्थलों जैसे सगरा तालाब, राधाकुण्ड आदि को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने, मंडल मुख्यालय पर अति आधुनिक बस अड्डा, विश्वविद्यालय एवं गोण्डा रेडियो स्टेशन (एफएम रेडियो स्टेशन) की स्थापना, गेहूं एवं धान क्रय केंद्रों को बिचौलिया मुक्त करके सुचारू रूप से संचालित कराने का संकल्प लिया है। बब्बू सिंह विशेन ने बताया कि विधानसभा गोण्डा सदर के जनप्रतिनिधि के रूप में अवसर मिलने पर तहसील मुख्यालय के साथ ही सदर विधानसभा क्षेत्र के सभी थानों, कोतवालियों, विकास भवन सहित अन्य सरकारी संस्थानों में प्रति सप्ताह जनसुनवाई के लिए उपस्थित रहकर जनता की सेवा का संकल्प है।

     विधानसभा चुनाव को अभी करीब छह माह है, लेकिन अभी से ही अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी कर जिस तरह बब्बू सिंह विशेन जनता के बीच में जा रहे हैं और उन्हें अपार जनसमर्थन मिल रहा है, उससे राजनीतिक दिग्गजों के माथे पर बल आना स्वाभाविक है। दरअसल, जिन ज्वलंत मुद्दों एवं समस्याओं को उन्होंने अपने संकल्प पत्र में शामिल किया है, फिलहाल राजनीतिक विरोधियों के पास उसका कोई तोड़ नहीं है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे