Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बाबूराम करन सिंह के द्वारा किए गए समाज सेवा कार्यों को नहीं जा सकता भुलाया :पंडित अनिल त्रिपाठी

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। बाबूराम करन सिंह मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा मंगलवार को दिलराज निकेतन विस्तार भंवरालय में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए समाजसेवी प्रवक्ता रहे स्मृति शेष बाबू राम करन सिंह की 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया।


इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए साहित्यकार,अध्यक्ष, प्रबंधक समाजसेवी पंडित अनिल त्रिपाठी प्रवात ने बाबू राम करन सिंह के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके द्वारा किए गए समाज सेवा के काम को भुलाया नहीं जा सकता है।सैकड़ों युवाओं को शिक्षा का पाठ सीखाने वाले तथा गरीब और असहायों को समाज की मुख्यधारा के साथ जोड़ने के लिए उन्होंने हमेशा प्रयास किया।

उन्होंने अपने जीवन काल में अपने कार्यों से जो सम्मान अर्जित किया वास्तव में वह प्रशंसनीय रही है। इस मौके पर बृजेंद्र प्रताप सिंह ने रामकरण सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें समाज के लिए प्रकाश स्तंभ और युवाओं के लिए प्रेरणादायक बताया। श्रद्धांजलि समारोह में वरिष्ठ पत्रकार संतोष भगवान ने कहां कि दिवंगत रामकरन सिंह ने समाज को एक नई दिशा देने का जो काम किया है, उसे भुलाया नहीं जा सकता। श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करने वालों में आचार्य सीएल दुबे, अखिल नारायण सिंह ,राज कुमार सिंह प्राचार्य  जीआईसी,डा जगदीश चन्द्र श्रीवास्तव,आदित्य प्रताप सिंह,डा राघवेन्द्र प्रताप सिंह, कुंवर हर्षदेव सिंह, राजेश मणि त्रिपाठी,वसन्त कुमार,डा प्रतीक सिंह, स्वास्तिक सिंह आदि ने दिवंगत बाबू राम करन सिंह के जीवन के प्रेरक प्रसंगों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्हें कभी भूलाया नहीं जा सकता। आज भी वो हमारे दिलों में जिन्दा है। समाज में किए गए कार्यों एवं समाज सेवा के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। इस मौके पर रुद्र प्रताप सिंह,मन मोहन सिंह,रोघयी प्रसाद,रजक,जितेन्द्र कुमार,सौरभ सिंह,पंकज सरोज आदि मौजूद रहे। श्रद्धांजलि समारोह में आये हुए अतिथियों का स्वागत एवं आभार उनके पुत्र डाक्टर हरिकेश बहादुर सिंह एवं डॉ चंद्रेश बहादुर सिंह 'ध्रुव ' ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम का संचालन रवीन्द्र कुमार सिंह एवं सुरेश नारायण दुबे 'ब्योम' ने संयुक्त रूप से किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे