Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:आंगनबाड़ी केन्द्र में कार्यकर्ता के साथ रंगोली बनाकर राष्ट्रीय पोषण माह का हुआ शुभारंभ

सुनील उपाध्याय

बस्ती।जिले मे नेहरू युवा केन्द्र बस्ती की जिला युवा अधिकारी सुश्री रीना केसरीया के निर्देशानुसार 1 सितंबर से 30 सितंबर तक पोषण माह के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। जिसके अन्तर्गत प्रथम सप्ताह में पोषण माह तहत वृक्षारोपण, द्वितीय सप्ताह में बच्चों गर्भवती महिलाओं एवं युवतियों को योग करवाना व महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करवाना है ।

नेहरू युवा केन्द्र बस्ती के  कप्तानगंज विकास खंड की राष्ट्रीय स्वंयसेविका कनकलता पाण्डेय ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अन्जू देवी के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया  वहां उपस्थित सभी लोंगो को हर माह एक पौधा लगाने को प्रेरित किया।

एनवाईवी अरुण कुमार एवम कनकलता पाण्डेय ने पोषण माह के अभियान के तहत विकास खंड कप्तानगंज में आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यकर्ताओं के साथ रंगोली बनाकर पोषण माह का शुभारंभ किया।

इससे बाद आदर्श प्राथमिक विद्यालय नकटी देई बुजुर्ग पर सोमवार को पोषाहार के स्थान पर खाद्यान्न, घी एवं दूध के पाउडर का वितरण योजना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अन्जू देवी एवं सहायक कार्यकर्ता राकेश एवं एनवाईवी कनकलता पाण्डेय द्वारा उपस्थित सभी को दिया गया |

राष्ट्रीय स्वंय सेविका कनकलता पाण्डेय ने शपथ लेते हुये कहा कि आज मैं भारत के बच्चों, किशोंरो और महिलाओं को कुपोषण मुक्त और मजबूत करने का वचन देती हूँ। राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान मैं हर घर तक सही पोषण का सन्देश पहुँचाउंगी। 

पोषण माह तहत बच्चों और उपस्थित लोंगों को कुपोषण मुक्त स्वस्थ और मजबूत करने का शपथ दिलाया गया। शपथ के दौरान सभी को राष्ट्रीय पोषण माह के अवसर पर हर घर में पोषण का संदेश पहुँचाने का संकल्प दिलाया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे