Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बिजली आपूर्ति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : साध्वी निरंजन ज्योति

गिरवर सिंह 

झांसी के  सर्किट हाउस में  केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति  केंद्रीय उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण ग्रामीण विकास राज्य मंत्री भारत सरकार ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए झांसी मंडल के अधीन जालौन, ललितपुर व झांसी जनपदों के अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के साथ सर्किट हाउस सभागार में समीक्षा की। 

          उन्होंने झांसी में बिलिंग व मीटर बदलने में अनियमितता की शिकायतों पर जांच कराने के निर्देश दिए और जनपद जालौन में ट्यूबवेल लगाने के लिए विद्युत कनेक्शन देने पर फर्जी तरीके से रसीद दिए जाने की भी जांच करते हुए सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने विधायक निधि से होने वाले कार्यों के लंबित होने के प्रकरण पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि नई योजना के तहत नए उपकेंद्रों का निर्माण, ओवरलोड उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि, एलटी लाइनों पर एबी केबलिंग, जर्जर तारों को बदलने का कार्य, ओवर लोड ट्रांसफॉर्मरों की क्षमता वृद्धि, ओवरलोडिंग समाप्त करने के लिए नए ट्रांसफॉर्मर लगाने का कार्य समेत अन्य आवश्यक कार्य शुरू किए जाने हैं। जिससे विद्युत आपूर्ति संबंधी बहुत सी समस्याओं का स्थायी निराकरण हो जाएगा, उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति में किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी,जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही अवश्य की जाएगी। 

             जनप्रतिनिधियों के साथ विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होंने शीतला पुत्र बहोरे इकौना थाना कदौरा जालौन के प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि खेती के उद्देश्य ट्यूबवेल लगाने के लिए बोर कराया,विद्युत संयोजन के लिए आवेदन किया 9 अक्टूबर 2018 को रसीद दी गई,रसीद लाइन मेन आशीष ने एवं जेई ड्राइवर रविंद्र के माध्यम से 52517/- जमा किया गया कनेक्शन चालू हो गया। उन्होंने बताया कि 1 सप्ताह बाद जेई ने छापा मारकर कनेक्शन को फर्जी बता दिया और 02 लाख 99 हजार जुर्माने का नोटिस भेज दिया। प्रार्थी ने जब यह बात अधिकारी के समक्ष रखी तो अधिकारी के बाबू प्रमोद परिहार ने उक्त प्रकरण को ₹1लाख में निपटाने की बात की और पैसा लेकर 28000/- की रसीद दे दी। प्रार्थी अभी भी वैध कनेक्शन के लिए भटक रहा है, उन्होंने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया और मुख्य अभियंता विद्युत  मनीष कुमार अग्रवाल को सख्त निर्देश दिए कि प्रकरण की गंभीरता से जांच करते हुए सख्त से सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे