Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: नौकरी दिलाने के नाम पर तीस लाख की ठगी

आरोपी ने पत्रकार को दी धमकी, पुलिस से की गयी शिकायत

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। धानेपुर थाना क्षेत्र के कस्बा बाबागंज अंतर्गत ग्राम सतनामी पुरवा के रहने वाले अवधेश कुमार उर्फ़ दीपू मिश्रा ने लखनऊ के रहने वाले एक व्यक्ति से समेत आठ लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लाख रूपये की ठगी कर ली। अब रूपये वापस मांगने तथा इस संबंध में खबर छापने पर पत्रकार को जानमाल की धमकी दे रहा है।

    जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के पत्रकार प्रदीप शुक्ला ठगी के शिकार एक व्यक्ति के रिश्तेदार निकले। पीड़ित ने अपने रिश्तेदार पत्रकार के घर पहुंच कर सारी बात बताई और रूपये वापसी के लिए सहयोग मांगा।


उसके बाद प्रदीप ने दीपू से सम्पर्क साधा तो उसने मिलकर बात करने को कहा। करीब एक माह तक रूपये वापसी के लिए वह टाल-मटोल करता रहा। तमाम वादों के बीच कई बार उसने मामले से दूर रहने की हिदायत भी दी, जिस पर पत्रकार प्रदीप शुक्ला ने कहा कि अगर रूपये वापस नहीं किये गए तो मजबूरन पुलिस कम्प्लेंट और मीडिया में समाचार प्रकाशन कराया जाएगा। आरोप है कि इस पर दीपू ने पत्रकार के घर 25 सितम्बर को पहुंच कर धमकी दी कि अगर मामला आगे बढ़ा तो आपके लिए ठीक नहीं होगा। इतना ही नहीं, इसके बाद उसने फेसबुक पर भी सांकेतिक रूप से खबर प्रकाशन के बाद प्रसाद खिलाने की धमकी देते हुए भय व्याप्त करने की कोशिश की। पत्रकार प्रदीप शुक्ला काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। चार दिनों तक हॉस्पिटल में एडमिट रहने के बाद डिस्चॉर्ज होते ही उन्होंने दीपू द्वारा धमकी दिए जाने का शिकायती पत्र धानेपुर थानाध्यक्ष शेषमणि पाण्डेय को देकर कार्यवाही की मांग की है। साथ यह भी कहा है कि यदि मेरे साथ कोई घटना या दुर्घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी जालसाज अवधेश कुमार उर्फ़ दीपू मिश्रा की होगी।

    बताते चलें कि नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में 21 मार्च को बहराइच पुलिस द्वारा अवधेश और उसके साथियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसकी खबर प्रदीप शुक्ला द्वारा प्रकाशित की गयी थी। इससे वह पहले से ही प्रदीप शुक्ला से नाराज था। अब दूसरे मामले में भी संलिप्तता के बाद उसकी नाराजगी और बढ़ गयी है। वह बौखला गया है, जिससे पत्रकार द्वारा आंशका जताई गयी है कि अपराधी प्रवृत्ति का अवधेश उसे क्षति पहुंचा सकता है।

   इस संबंध में धानेपुर थानाध्यक्ष शेषमणि पाण्डेय ने बताया कि पत्रकार प्रदीप शुक्ल द्वारा तहरीर दी गई है, जिसकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि जांचोपरांत आरोपी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे