Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में बलरामपुर स्टेट के महाराजा जयेंद्र प्रताप सिंह एवं जेनस इनीशिएटिव के संस्थापक डॉ पंकज श्रीवास्तव के संयुक्त तत्वाधान में प्राइमरी पाठशाला शेखापुर मे बाढ़ पीड़ित लोगों के सहायतार्थ एवं उपचारार्थ एक बृहद निशुल्क चिकित्सा परीक्षण व दवा वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।


जानकारी के अनुसार महाराजा जयेंद्र प्रताप सिंह व डॉ पंकज श्रीवास्तव ने क्षेत्र में बढ़ रहे डेंगू बुखार तथा अन्य बीमारियों के रोकथाम हेतु लखनऊ से डॉक्टर किशन द्विवेदी, डॉक्टर अखिलेश गुप्ता, डॉ राकेश कुमार चतुर्वेदी, डॉक्टर पीयूष शर्मा, डॉक्टर कोमल सिंह महिला रोग विशेषज्ञ, डॉ अनीता श्रीवास्तव, सहायक डॉक्टर अंशिका श्रीवास्तव, बहराइच मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सौरभ सिंह, बलरामपुर से डॉ तारीक अफजल सिद्दीकी, दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कोमल सिंह, वीटीएम हॉस्पिटल के निदेशक डॉ प्रांजल त्रिपाठी, अनुराग सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर डॉ सौरभ सिंह जेनेसिस इंटरनेशनल लिमिटेड आशीष श्रीवास्तव, निशी श्रीवास्तव व सिद्धार्थ को आमंत्रित कर ग्राम वासियों का चिकित्सीय परीक्षण करवाया गया । 


इस अवसर पर बलरामपुर की महारानी श्रीमती महालक्ष्मी भी उपस्थित रहीं । कार्यक्रम में बलरामपुर स्टेट के महाप्रबंधक रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल आर के मोहंता, सह सचिव प्रबंध समिति एम एल के पीजी कॉलेज वी के सिंह, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर के सिंह एवं एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रवक्ता डॉ राजीव रंजन की सक्रिय भूमिका रही। सभी लोगों ने ग्राम वासियों के परीक्षण व दवा वितरण में बढ़चढ़ कर सहभागिता की । चिकित्सीय कैंप में 450 ग्राम वासियों के हार्ट परीक्षण के साथ-साथ महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया तथा उपचार के लिए दवाएं वितरित की गई। इस अवसर पर टीवी के प्रसिद्ध चिकित्सक डाक्टर किशन द्विवेदी ने टीवी के परीक्षण के लिए बीस लोगों के बलगम को लेकर टीवी की स्थिति और उपचार का मार्ग प्रशस्त करने का महत्वपूर्ण कार्य किया । इनका यह कार्य दो हजार पच्चीस तक देश को टीवी मुक्त करने की सरकारी मंशा के अनुरूप है । इस कार्यक्रम ने एक बार फिर प्रमाणित कर दिया कि बलरामपुर राजपरिवार अपने जन सेवा के कार्य से विरत नहीं हुआ है और निरंतर लोगों की भलाई के बारे में न केवल सोचता है अपितु कार्य के रूप में परिणत कर जनसेवा का पवित्र कार्य संपन्न करता है । यह स्वास्थ्य परीक्षण का कार्यक्रम विशेष रूप से उस क्षेत्र में आयोजित किया गया जहां पर बाढ़ की विभीषिका से पीड़ित जनता को अनेक बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है । ऐसे उपयुक्त स्थान को चिन्हित करने के लिए महाराजा साहब विशेष रूप से अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए ग्राम वासियों के द्वारा प्रशंसित एवं अभिनन्दित किए गये । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक ऋषभ, आतिफ हुसैन एवं स्वयंसेविका महिमा पांडे ,नुजरा परवीन की सक्रिय भूमिका रही ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे