Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर में नवागत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने संभाला कार्यभार

हरीश अवस्थी

लखीमपुर खीरी। नवावगत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह शुक्रवार की शाम चार्ज संभालने जनपद लखीमपुर-खीरी पहुंचे। 


जहां सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह समेत जिलास्तरीय अधिकारियों व उप जिलाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।



चार्ज संभालने से पूर्व कलेक्ट्रेट स्थित पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण भवन में नवागत डीएम ने करीब डेढ़ घंटे तक सीडीओ, सीएमओ, एडीएम व एसडीएम के साथ बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी प्रातः 9:45 पर अपने कार्यालय अवश्य पहुंचकर जनसुनवाई करें। 



यह शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। बाढ़ की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक प्रभावित परिवारों को अनुमन्य सहायता राशि तत्परता से उपलब्ध कराई जाए। कोई भी प्रभावित परिवार किसी भी दशा में सहायता से वंचित न रहने पाए। 



संचारी रोग की रोकथाम अब तक किए जा रहे प्रयासों की गहन समीक्षा की, सीएमओ को जरूरी निर्देश दिए। ज़िले में चल रही धान खरीद में शुचिता एवं पारदर्शिता बरतते हुए सभी पात्र किसानों से खरीद की जाए। 


इसके लिए प्रत्येक केंद्र पर जिला स्तरीय अधिकारी एवं दो लेखपाल समेत विकास विभाग के अधिकारी भी लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जीरो टॉलरेंस पर धान खरीद की जाए।



इसके बाद जिला कोषागार में डीएम ने पदभार ग्रहण किया। बताते चलें कि वर्ष 2011 में आईएएस बने महेंद्र बहादुर सिंह इससे पहले डीएम मैनपुरी के पद पर तैनात थे। इससे पहले वह रामपुर व बांदा ज़िले में डीएम व प्रतापगढ़, अलीगढ़ एवं शाहजहांपुर में सीडीओ, बरेली, मुरादाबाद एवं सीतापुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 


डीएम ने कलेक्ट्रेट स्थित निरीक्षण भवन में अधिकारियों-कर्मचारियों का परिचय प्राप्त किया। डीएम ने कहा है कि सभी विभागों के अधिकारी/कर्मचारी टीम भावना से काम करते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्र जनता को लाभान्वित करें। 


इस दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, एसडीएम सदर राजेश कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी आंनद कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे