Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:रिश्वत लेने वाले लेखपाल पर गिरी गाज,निलंबित, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। जमीन बंटवारे के मामले में लेखपाल द्वारा 90 हजार रुपये लेने के आरोप एवं पीड़ित व्यक्ति द्वारा विधानसभा के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास व लेखपाल द्वारा रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद मामले में तूल पकड़ लिया है। 



जिस पर उपजिलाधिकारी ने लेखपाल द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल होने का संज्ञान लेते हुए लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित लेखपाल करनैलगंज लेखपाल संघ का अध्यक्ष भी बताया जा रहा है। 


उप जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि तहसील करनैलगंज के अंतर्गत ग्राम पिपरी माझा में तैनात लेखपाल बसंत लाल को रिश्वत लेते हुए एक वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल होने एवं 90 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 


एसडीएम ने बताया कि इस मामले में पीड़ित व्यक्ति निर्भय निवासी ग्राम पिपरी मांझा सोमवार को विधानसभा के सामने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने जा रहा था। जिसे वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और उसे हिरासत में रखा हुआ है। 


जिसकी सूचना लखनऊ से मिलने के बाद नायब तहसीलदार एवं पुलिस कर्मचारियों को लखनऊ भेजा गया है। जो सुरक्षित उसको लेकर आएंगे। उसके बाद उसका बयान दर्ज किया जाएगा। 


एसडीएम ने बताया कि लेखपाल बसंत लाल लेखपाल संघ करनैलगंज का अध्यक्ष भी बताया जा रहा है और उस पर 90 हजार रुपये लेने का आरोप है। भूमि बंटवारे का प्रकरण है ऐसे में उसे निलंबित किया गया है। करनैलगंज तहसील में रिश्वतखोरी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 


इसके पूर्व भी पंचायत चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद 2 लेखपालों को निलंबित होना पड़ा था। ऐसे में रिश्वतखोरी एवं सरकारी कार्य में बिना पैसे के काम न करने का एक गंभीर मामला उभर कर सामने आ रहा है। जिसपर उपजिलाधिकारी ने सख्त रुख अख्तियार किया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे