Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:अपने साढ़े 4 साल के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने दिया है अभूतपूर्व कार्य को अंजाम : मनीष शुक्ल

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। नगर क्षेत्र स्थित लीला पैलेस में शुक्रवार को भाजपा द्वारा मीडिया कार्यशाला का आयोजन जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र नाथ शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल, विशिष्ट अतिथि युवामोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ल रहे। संचालन जिला महामंत्री आशीष श्रीवास्तव ने किया।


कार्यशाला का शुभारंभ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने साढ़े 4 साल के कार्यकाल में सड़क पुल, बिजली और कानून व्यवस्था में अभूतपूर्व कार्य को अंजाम दिया है।


उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा अब तक 124 दीर्घ सेतु, 58 ऊपरगामी सेतु, 355 लघु सेतु यानी कुल 535 सेतुओं को लोकार्पित किया है।


 उन्होंने कहा कि 305 दीर्घ सेतु, 767 लघु सेतु एवं 180 ऊपरगामी सेतु का निर्माण कार्य प्रगति पर है । उन्होंने कहा कि इसके साथ ही 14 हजार 638 किलोमीटर लंबाई के मार्गों के चौड़ीकरण का कार्य किया गया।इस मौके पर विशिष्ट अतिथि युवामोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन के लिए ‘मिशन शक्ति अभियान’ संचालित किया गया है। वर्तमान में ‘मिशन शक्ति’ का तृतीय चरण गतिमान है।


 महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना इत्यादि योजनाएं लागू की गई हैं। अध्यक्षता कर रहे जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र नाथ शुक्ल ने कहा कि ग्राम सचिवालयों में महिलाओं की समस्याओं के समाधान के लिए एक कक्ष आरक्षित करते हुए वहां महिला पुलिस बीट अधिकारियों की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है, जो उनकी समस्याओं का समाधान कर रही हैं। 

पंचायत चुनाव में बड़ी संख्या में महिलाएं चुनी गई हैं। इससे उनके सशक्तीकरण को गति मिल रही है।इस अवसर जिला सह मीडिया प्रभारी रघुवर सिंह, मुन्ना पाल सहित सभी मंडल मीडिया प्रभारी उपस्थित रहे।

__________________________________________



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे