Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच: समस्त तहसीलों में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

 

सलमान असलम 

 बहराइच में आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह अक्टूबर के प्रथम शनिवार को गॉधी जयन्ती, 03 अक्टूबर को रविवार तथा 04 अक्टूबर को मा. मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत 05 अक्टूबर को जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजित किया गया। तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई की और उसके निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से लगाये गये स्टाल का मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने अन्य अधिकारियों के साथ अवलोकन कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की तथा 05 गर्भवती महिलाओं झाला की श्रीमती खुशबु देवी, जोगनिया की सुनीता देवी, कुढ़वा की शीतन कश्यप, गिरगिट्टी की संगीता व रायबोझा की मिथलेश की गोद भराई की तथा 05 बच्चों संगम, देवांश, प्रिया, अंकुश व जितेन्द्र को अन्नप्रासन कराया।


इस अवसर पर उपायुक्त एन.आर.एल.एम. के.डी. गोस्वामी, तहसीलदार पीयूष कुमार श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक चन्द्रपाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी जी.डी. यादव, अधि.अभि. लो.नि.वि. (प्रा.ख.) ए.के. वर्मा व विद्युत वितरण खण्ड नानपारा के कृष्ण कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप, बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार, जिला गन्नाधिकारी शैलेश कुमार मौर्या, जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ, खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव कुमार सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 24 प्रार्थना-पत्रों में से 02, तहसील महसी में 07 में 01, नानपारा में 15 में 01, पयागपुर में 35 में 05, कैसरगंज में 20 में 03 तथा तहसील सदर बहराइच में प्राप्त हुए 11 प्रार्थना-पत्रों में से 02 का निस्तारण मौके पर किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे