Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:आयोजित किसान गोष्ठी में किसानों को किया गया सम्मानित

बी पी त्रिपाठी

गोंडा 9 अक्टूबर। विकासखंड पंडरी कृपाल अंतर्गत ग्राम पंचायत तारी परसोहिया में सिजेंटा कंपनी द्वारा धान की उन्नतशील खेती करने वाले उत्कृष्ट किसानों को कृषि यंत्र देकर सम्मानित किया गया द्य सिजेंटा कंपनी की फ्रंटलाइन एस 4001 से की बेहतरीन खेती करने वाले   किसान विनोद कुमार दुबे  के खेत पर कटाई दिवस उत्सव का आयोजन कर फसलों का प्रदर्शन किया गया किसानों ने फसलों के प्रदर्शन को सराहा भी इसके पश्चात किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया ।


जिसको संबोधित करते हुए कंपनी के प्रतिनिधि टीएम प्रदीप यादव ने कहा कि मध्यम जमीन के लिए फ्रंटलाइन एस 4001 किसानों के लिए बेहतरीन धान है यह 120 से 125 दिन में पक कर तैयार हो जाता है द्य तना मजबूत होने के कारण गिरने के प्रति सहनशील होता है द्य खेतों में गिरता नहीं है । लंबी बाली दाना चमकदार वजनदार होता है ।


उन्होंने धान में लगने वाले रोगों के निवारण के लिए विशेष चर्चा की इसके पश्चात  टीएम प्रभु दयाल चैधरी  व रिटेलर रमन पांडे कृषि रक्षा ईकाई मोहन पाण्डेय की उपस्थिति में  किसानों को कृषि यंत्र निशुल्क वितरित किया गया द्य प्रतिनिधि अभय त्रिपाठी ने आभार व्यक्त किया। गोष्ठी में दरियापुर हरदो पट्टी, कोनगंवा, दुल्हापुर ,तारी परसोहिया, गिलौली सहित अन्य गांव के सैकड़ों किसान मौजूद रहे।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे